एडवांस्ड सर्च

पायलट देश की रक्षा करते हैं, चौकीदार उनका पैसा चोरीकर अंबानी को देते हैं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपनी इस रैली में वादा किया कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश के सभी गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिना किसी से कोई सवाल किए गरीबों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: पन्ना लाल]नई दिल्ली, 02 March 2019
पायलट देश की रक्षा करते हैं, चौकीदार उनका पैसा चोरीकर अंबानी को देते हैं- राहुल गांधी फोटो-twitter/INCIndia

झारखंड की राजधानी रांची में एक रैली को संबोधित कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब बरसे. राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा उठाते हुए जनता से चौकीदार चौर है का नारा लगवाया. राहुल ने कहा कि चौकीदार चोर है कहते-कहते अब तो उन्हें खराब लगने लगा है, क्योंकि कई जगह देश के चौकीदार कहते हैं वे चोर नहीं हैं. राहुल ने बताया कि जब वो कहते हैं कि चौकीदार चोर है तो इसका मतलब है कि नरेंद्र मोदी चोर है.

राहुल गांधी ने कहा कि साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी सरकार का पतन हो गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उत्साहित भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कभी इस सरकार के लिए लोग अच्छे दिन आएंगे का नारा लगाते थे, लेकिन अब ये नारा बदलकर चौकीदार चोर है हो गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में पाकिस्तान में हुए सेना के ऑपरेशन का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में वायुसेना ने हिन्दुस्तान की रक्षा की, और चौकीदार ने उसी वायुसेना के 30 हजार करोड़ रुपये चोरी कर अनिल अंबानी को दिए. राहुल ने कहा, " वायुसेना के पायलट से 30 हजार करोड़ रुपये चोरी कर चौकीदार ने अनिल अंबानी की जेब में डाला. वायुसेना देश की रक्षा करती है, पायलट शहीद होते हैं, हमारे पीएम वायुसेना से पैसे छीनकर, चोरीकर अनिल अंबानी की जेब में डालते हैं. इससे बड़ी शर्म की बात हो ही नहीं सकती है."

राहुल ने कहा कि चौकीदार सिर्फ सेना का पैसा ही चोरी नहीं करता है बल्कि किसानों और मजदूरों का भी पैसा चोरी करता है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये जल, जंगल और जमीन आपकी है, अंबानी और अडानी की नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस द्वारा बनाए गए जमीन अधिग्रहण कानून को रद्द करने की कोशिश की, लेकिन हमने इसे कामयाब नहीं होने दिया. इसके बाद उन्होंने राज्य सरकारों को राज्य स्तर पर कानून बदलने को कहा. इसी का नतीजा है कि आपकी जमीन छीनकर कर उद्योगपतियों को दी जाती है.

राहुल ने अपनी इस रैली में वादा किया कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश के सभी गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिना कोई सवाल किए गरीबों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों हर महीने 500 रुपये दिया जाना उनकी मेहनत का अपमान है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay