एडवांस्ड सर्च

हिमाचल प्रदेश में अब तक 50 हजार लीटर शराब जब्त, आयोग के पास 13 शिकायतें

चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान हुई नाकेबंदी में पुलिस, आबकारी विभाग तथा आयकर विभाग के दस्तों ने प्रदेश में 49,902.253 लीटर शराब, बीयर तथा लाहण के अतिरिक्त 415 किलोग्राम हेरोइन और 14477 किलोग्राम चरस जब्त की.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मयंक तिवारी]नईदिल्ली, 05 April 2019
हिमाचल प्रदेश में अब तक 50 हजार लीटर शराब जब्त, आयोग के पास 13 शिकायतें निर्वाचन आयोग

देश भर में लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार सहिंता लागू हो गई है. हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अतिरिक्त निर्वाचन कार्यालय को आचार संहिता उल्लंघन की 13 शिकायतें मिलीं, जिनमें से एक राजनीतिक दल की और 12 आम जनता की ओर से आई. इन शिकायतों के अलावा 149 शिकायतों में से 85 का शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है.

मुख्य निर्वाचन कार्यालय के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को शिमला में बताया कि चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान हुई नाकेबंदी में पुलिस, आबकारी विभाग और आयकर विभाग के दस्तों ने प्रदेश में करीब 50 हजार लीटर शराब, बीयर व लाहण के अतिरिक्त 415 किलोग्राम हेरोइन और 14477 किलोग्राम चरस जब्त की. बताया जा रहा हैं कि ये सामग्री चुनाव प्रचार के दौरान इस्तेमाल की जानी थी.

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस के पास गुरुवार को 1965 लाइसेंसधारी हथियार जमा हुए हैं, वहीं असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त 11 लोगों की पहचान भी कर ली गई हैं. इसी प्रकार जिलों की कुल 82 शिकायतों में से 58 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है. वहीं बाकी बची हुई शिकायतों को संबंधित विभागों को कार्रवाई के लिए भेजा गया हैं.

बता दें कि चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर अंतिम और 7वें चरण 19 मई को वोट डाले जाएंगे.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay