एडवांस्ड सर्च

आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज

आतंकी मसूद अजहर को 'जी' बोलने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में मामला दर्ज कराया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 March 2019
आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहने पर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-ट्विटर)

आतंकी मसूद अजहर को 'जी' बोलने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में इस बाबत देशद्रोह समेत आईपीसी की कई धाराओं में शिकायत दर्ज कराई गई है. बता दें, पुलवामा समेत कई आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को राहुल ने एक रैली में 'मसूद अजहर जी' कहा था.

मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी की कोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है. इसमें 124 ए (देशद्रोह), 153 (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करना) शामिल है. इस मामले में कोर्ट 16 मार्च को अगली सुनवाई करेगा.

पूरे देश का अपमान

तमन्ना हाशमी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आतंकवादी मसूद अजहर के लिए सम्मानजनक "जी" शब्द का इस्तेमाल कर न केवल लोगों की भावनाओं को आहत किया है, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है.

लखनऊ में राहुल गांधी के खिलाफ दी गई तहरीर

इसके अलावा लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में अधिवक्ता अरविंद ने राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर दी है. उनका कहना है कि राहुल गांधी ने देश की जनता की भावनाओं पर कुठाराघात किया है. मामले में प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने कहा कि शिकायत की जांच की जा रही है.

राहुल गांधी ने दिया था यह बयान

सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 से 45 जवान शहीद हो गए थे. सीआरपीएफ बस पर किसने बम फोड़ा? जैश-ए-मोहम्मद...मसूद अजहर ने... आपको याद होगा ना? यह वही मसूद अजहर है, जिसे 56 इंच वालों की तब की सरकार ने एयरक्राफ्ट में मसूद अजहर जी के साथ बैठकर अजीत डोभाल कंधार में हवाले करके आ गए थे.

अजहर के संगठन ने पुलवामा आतंकवादी हमले की साजिश रची थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay