एडवांस्ड सर्च

BJP नेता ने सैम पित्रोदा पर कराया FIR, नकवी बोले कांग्रेस के हैं गुरुघंटाल

आजतक से खास बातचीत में बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु नहीं है बल्कि कांग्रेस के गुरु घंटाल हैं. नकवी ने कहा कि सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस पार्टी की सोच है.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 10 May 2019
BJP नेता ने सैम पित्रोदा पर कराया FIR, नकवी बोले कांग्रेस के हैं गुरुघंटाल सैम पित्रोदा ने स्वर्ण मंदिर यात्रा से जुड़ी तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं.

भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा को कांग्रेस का गुरु घंटाल कहा है. सैम पित्रोदा द्वारा 1984 के सिख दंगों पर दिए गए बयान पर घोर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु नहीं है बल्कि कांग्रेस के गुरु घंटाल हैं. नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में पैदल बुद्धिजीवियों की एक जमात हैं जो इस तरह के बयान देती रहती है.

वहीं बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा ने सैम पित्रोदा के खिलाफ दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है. तजिंदर सिंह बग्गा ने सैम पित्रोदा पर सिख समुदाय के लोगों की भावनाएं भड़काने का आरोप लगया है.  

सैम पित्रोदा ने 1984 के दंगों पर बयान देते हुए कहा था कि 1984 का दंगा हुआ तो हुआ, पिछले 5 साल में बीजेपी ने क्या किया. सैम पित्रोदा के इस बयान पर सिख नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है. अकाली दल ने उनके इस बयान पर प्रदर्शन किया है. इस मुद्दे पर आज तक से खास बातचीत में बीजेपी नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु नहीं है बल्कि कांग्रेस के गुरु घंटाल हैं. नकवी ने कहा कि सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस पार्टी की सोच है.

बीजेपी नेता ने कहा कि सैम पित्रोदा इस तरह का बयान दे कर लोगों के जख्मों पर नमक लगाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर इस बयान की भावना में आपकी आस्था है तो इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं, जैसा कि राजीव गांधी ने दिया था कि कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अपने गुरु घंटाल के इस बयान पर न सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बल्कि सोनिया गांधी को भी माफी मांगनी चाहिए.

नकवी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सत्ता के गलियारों से दलालों को बाहर कर दिया, पाकिस्तान की आतंक की फैक्ट्री को पाकिस्तान में जाकर बंद करा दिया हैं. उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि इस सरकार की नीतियों की वजह से मसूद अजहर को अंतरष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को देश में मजबूत नहीं मजबूर सरकार चाहिए, इसलिए वो रिमोट से चलने वाली सरकार खोज रहे हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay