एडवांस्ड सर्च

MP बीजेपी ने चुनाव आयोग से की कमलनाथ की शिकायत

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने शुक्रवार शाम को चुनाव आयोग में मुख्यमंत्री कमलनाथ की शिकायत की है.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंह भोपाल, 15 March 2019
MP बीजेपी ने चुनाव आयोग से की कमलनाथ की शिकायत कमलनाथ

आचार संहिता लागू होने के बाद बीएसपी के पूर्व विधायक को मंत्रालय में कमल नाथ द्वारा कांग्रेस में शामिल कराए जाने को लेकर बीजेपी ने कड़ा ऐतराज जताया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने शुक्रवार शाम को चुनाव आयोग में मुख्यमंत्री कमलनाथ की शिकायत की है. दरअसल 14 मार्च बीएसपी के दिमनी से पूर्व विधायक बलबीर सिंह डंडोतिया को कांग्रेस में शामिल करवाया था.

डंडोतिया की जॉइनिंग मंत्रालय के पांचवे तल पर कराई गई. खुद डंडोतिया ने एक वीडियो में इसका जिक्र किया है और इस वीडियो के सामने आने के बाद ही बीजेपी ने कमलनाथ पर मंत्रालय का और पद और शक्तियों का गैर कानूनी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

बीजेपी के मुताबिक कमलनाथ का यह कृत्य मुख्यमंत्री पद की शक्तियों और शासकीय कार्यालय यानी मंत्रालय का दुरुपयोग है. इसके साथ ही बीजेपी ने इसे देशभर में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया है.

बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा बीएसपी के पूर्व विधायक बलवीर सिंह डंडोतिया को उनके समर्थकों को मंत्रालय में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दी गयी जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है. बीजेपी ने इस मामले में चुनाव आयोग को एक वीडियों भी सौंपा है.

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ मंत्रालय में बैठकर अपने प्रभाव का दुरूपयोग कर रहे है. 10 मार्च से मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा पार्टी की चुनाव संबंधी बैठकें मंत्रालय में हो रही है.

मंत्रालय को कांग्रेस मुख्यालय में बदल दिया गया है. शिकायत के साथ मांग की है कि 10 मार्च के बाद से मंत्रालय में लागे सीसीटीवी फूटेज के साथ ही मंत्रालय में किन-किन व्यक्तियों को प्रवेश दिया गया है उसकी जांच की जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay