एडवांस्ड सर्च

पंजाब: सनी देओल, किरण खेर को BJP से टिकट, मायूस सांपला बोले- यह गौ-हत्या

बीजेपी ने होशियारपुर के सांसद-केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला का टिकट काटकर पंजाब के फगवाड़ा से बीजेपी विधायक सोम प्रकाश को टिकट दिया है. दरअसल, होशियारपुर इलाके में बीजेपी आलाकमान को रिपोर्ट मिली थी कि केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के बतौर सांसद कामकाज से लोग खुश नहीं हैं.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान नई दिल्ली, 24 April 2019
पंजाब: सनी देओल, किरण खेर को BJP से टिकट, मायूस सांपला बोले- यह गौ-हत्या विजय सांपला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से फिल्म स्टार सनी देओल को अपना उम्मीदवार बनाया है. सनी मंगलवार को ही पार्टी में शामिल हुए हैं. इसके अलावा भाजपा ने चंडीगढ़ सीट से मौजूदा सांसद किरण खेर को फिर से टिकट दिया है. गुरदासपुर सीट पर मरहूम अभिनेता और केंद्रीय मंत्री विनोद खन्ना का कब्जा रहा था.

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ने होशियारपुर के सांसद-केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला का टिकट काटकर पंजाब के फगवाड़ा से बीजेपी विधायक सोम प्रकाश को टिकट दिया है. दरअसल, होशियारपुर इलाके में बीजेपी आलाकमान को रिपोर्ट मिली थी कि केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के बतौर सांसद कामकाज से लोग खुश नहीं हैं, ऐसे में उन्हें दोबारा टिकट दिया जाता है तो हार का सामना करना पड़ सकता है. इसके बाद पार्टी ने विधायक सोम प्रकाश को टिकट दिया.

टिकट कटने के बाद विजय सांपला ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए और इशारों-इशारों में पार्टी पर आरोप लगाया कि ऐसा कर पार्टी ने गौ हत्या कर दी. अपने दूसरे ट्वीट में विजय सांपला ने अपनी पार्टी से सवाल किया कि आखिरकार उनका टिकट क्यों काट दिया गया और लिखा-

बता दें कि फिल्म अभिनेता सनी देओल के बीजेपी में शामिल होने और पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अकाली दल के नेताओं में खुशी की लहर है. सूत्रों के मुताबिक, अकाली दल की सीनियर लीडरशिप ये मान रही है की सनी देओल के गुरदासपुर से चुनाव लड़ने से पंजाब में अकाली-बीजेपी गठबंधन से बीजेपी के कोटे में आने वाली तीनों लोकसभा सीट- गुरदासपुर, अमृतसर और होशियारपुर पर इसका असर पड़ेगा, जिससे बीजेपी को यहां पर फायदा होगा.

साथ ही अकाली दल का ये भी मानना है कि उनके खाते में आने वाली पंजाब की 10 लोकसभा सीटों पर भी सनी देओल अपना प्रभाव छोड़ेंगे. इन 10 में से 3 सीटें ऐसी हैं जहां से सनी देओल के पारिवारिक संबंध हैं. इससे अकाली दल के नेता मानकर चल रहे हैं कि उसका फायदा उन्हें मिलेगा.

लुधियाना के साहनेवाल में देओल परिवार का पैतृक घर है. साहनेवाल इलाका फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्र से भी नजदीक है. फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट अकाली दल के खाते में है. इसके अलावा पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से भी अकाली दल का उम्मीदवार मैदान में है, वहां पर बनभोरा सनी देओल का नानका (माता का मायका) परिवार संबंध रखता है. ऐसे में अकाली दल को उम्मीद है कि सनी देओल ना सिर्फ बीजेपी के खाते की 3 लोकसभा सीटें बल्कि उनके खाते में आने वाली संगरूर, लुधियाना और फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीटों पर भी अपना प्रभाव छोड़ेंगे.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay