एडवांस्ड सर्च

जनवरी में साथ छोड़ने वाली AGP फिर आई बीजेपी के साथ, असम में लड़ेंगे साथ

असम में बीजेपी का साथ छोड़ने वाली असम गण परिषद् की घर वापसी हो गई है. बीजेपी ने ऐलान किया है कि अब असम में दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस को हराएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 March 2019
जनवरी में साथ छोड़ने वाली AGP फिर आई बीजेपी के साथ, असम में लड़ेंगे साथ राम माधव के साथ मीटिंग की तस्वीर

नागरिकता विधेयक पर भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ने वाली असम गण परिषद् की घर वापसी हो गई है. लोकसभा चुनाव तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगी को मना लिया है, जिससे अब दोनों पार्टियां असम में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव खुद इसकी जानकारी दी है. राम माधव ने अपने फेसबुक पोस्ट में बताया कि मंगलवार को उत्तर पूर्व के कई नेताओं के साथ लंबी बैठकों का दौर चला. उन्होंने बताया कि बीजेपी, एनपीपी, एनडीपीपी, एजीपी और बीपीएफ मिलकर असम, नगालैंड, मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में मिलकर कांग्रेस को हराने का काम करेंगे.

ram-madhav-1_031319081152.jpg

बता दे हैं कि हाल ही में असम से जुड़े नागरिकता संशोधन विधेयक पर असम गण परिषद् ने इसी साल जनवरी में खुद को एनडीए से बाहर कर लिया था. इसके बाद से ही दोनों दलों के बीच बातचीत का दौर चल रहा था. भाजपा के असम प्रभारी राम माधव ने मंगलवार को पूरे नॉर्थ ईस्ट से जुड़ी सहयोगी पार्टियों के साथ बैठक कीं, और असम गण परिषद् के साथ आने का ऐलान किया.

उन्होंने बताया, 'चर्चा के बाद बीजेपी और एजीपी ने आने वाले लोकसभा चुनाव में असम में कांग्रेस को हराने के लिए साथ काम करने का निर्णय लिया है. असम में तीसरा पार्टनर बीपीएफ होगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay