एडवांस्ड सर्च

कीर्ति आजाद 15 को ज्वाइन करेंगे कांग्रेस, 18 को दरभंगा में रोड शो

बीजेपी से निष्कासित चल रहे सांसद कीर्ति झा आजाद दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे. इसके बाद वो 18 फरवरी को अपने संसदीय सीट दरभंगा में रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन कर अपनी ताकत का एहसास कराएंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: कुबूल अहमद]नई दिल्ली, 11 February 2019
कीर्ति आजाद 15 को ज्वाइन करेंगे कांग्रेस, 18 को दरभंगा में रोड शो कीर्ति झा आजाद (फोटो-PTI)

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी से निष्कासित चल रहे सांसद कीर्ति झा आजाद 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे. वह दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे. इसके बाद वो 18 फरवरी को अपने संसदीय सीट दरभंगा में रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन कर अपनी ताकत का एहसास कराएंगे.

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने कीर्ति झा आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं. भागवत झा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं, ऐसे में कीर्ति आजाद का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है. एक तरह से उनकी कांग्रेस में घर वापसी हो रही है. हालांकि कीर्ति आजाद ने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज बीजेपी से शुरू किया था. लेकिन अरुण जेटली के खिलाफ बगावत करना उन्हें महंगा पड़ा और बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था.

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कीर्ति आजाद ने बीजेपी को अलविदा कहने का मन बना लिया है और कांग्रेस के हाथ को थामने जा रहे हैं. कांग्रेस में शामिल होने के बाद मिथिलांचल का दौरा करके बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करेंगे.

हालांकि कीर्ति आजाद के कांग्रेस शामिल होने के बाद असल सवाल यह उठ रहा है कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. 2014 के आम चुनाव में वह बिहार की दरभंगा लोकसभा सीट से चुने गए थे. इससे पहले 1999 और 2009 के लोकसभा चुनाव में भी इसी दरभंगा सीट से वो चुनकर संसद पहुंचने में सफल रहे थे.

ऐसे में सवाल उठता है कि वो कांग्रेस में शामिल होने के बाद दरभंगा से चुनाव लड़ेंगे या फिर किसी अन्य सीट से, क्योंकि महागठबंधन की सहयोगी वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी ने पहले ही दरभंगा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा RJD के अली अशरफ फातमी भी इसी सीट से दावेदार हैं. ऐसे में ये सीट किसके खाते में जाएगी. इसे लेकर भी रस्साकसी हो सकती है.

कीर्ति आजाद ही नहीं बिहार के कई और दिग्गज भी कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. इसमें बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह और पूर्णिया से बीजेपी के नेता उदय सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इस तरह से कांग्रेस एक के बाद एक बड़ा झटका बीजेपी को देने जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay