एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में अनशन पर चंद्रबाबू नायडू, राहुल गांधी-मनमोहन सिंह ने दिया समर्थन

Naidu hunger strike चंद्रबाबू नायडू सुबह आठ बजे से दिल्ली के आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. वह रात आठ बजे तक यहां बैठेंगे. इसके बाद कल यानी 12 फरवरी को वह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. राहुल गांधी ने उनका समर्थन किया है.

Advertisement
aajtak.in
वरुण शैलेश नई दिल्ली, 11 February 2019
दिल्ली में अनशन पर चंद्रबाबू नायडू, राहुल गांधी-मनमोहन सिंह ने दिया समर्थन चंद्रबाबू नायडू के साथ राहुल गांधी

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां आंध्र भवन मेें एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. नायडू के इस अनशन कांग्रेस समेत दूसरे गैर एनडीए दलों का समर्थन मिलने लगा है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने धरनास्थल पर पहुंचकर नायडू की मांग का समर्थन किया.

लखनऊ में प्रियंका गांधी संग रोड शो के लिए रवाना होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र भवन पहुंचकर टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को समर्थन दिया.  इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए. उन्होंने यहां भी राफेल का मुद्दा उठाया और कहा कि पीएम मोदी ने आंध्र की जनता का पैसा चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब एकसाथ खड़े हैं और नरेंद्र मोदी व बीजेपी को हराएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी जनता से किया गया वादा पूरा करें.

दूसरी तरफ मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार से आह्वान किया कि आंध्र से किया गया वादा निभाया जाए. इससे पहले सोमवार सुबह जब नायडू ने भूख हड़ताल शुरू की तो उससे पहले सवेरे एक व्यक्ति ने आंध्र भवन के बाहर आत्महत्या कर ली. यह व्यक्ति नायडू के राज्य आंध्र प्रदेश का ही रहने वाला बताया जा रहा है. शव के पास मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि उनकी माली हालत काफी खराब है. जानकारी ये है कि यह शख्स आंध्र प्रदेश से ही दिल्ली आया था.

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के वादों को पूरा करने की मांग को लेकर वह यहां आंध्रा भवन पर एक दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के तमाम नेता भी मौजूद रहेंगे. भूख हड़ताल से पहले नाडयू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

छोड़ दिया था मोदी सरकार का साथ

टीडीपी राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत NDA से बाहर हो गई थी. टीडीपी की ओर से जारी बयान ने कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर रहेंगे. वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay