एडवांस्ड सर्च

चुनाव में लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के 'थ्री जी' के बीच है- अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का थ्री जी सोनिया (गांधी), राहुल (गांधी) और प्रियंका (गांधी) है और बीजेपी का थ्री जी गांव, गौमाता और गंगा है. शाह ने लोगों से सही थ्री जी चुनने की अपील की.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: पुनीत सैनी]नई दिल्ली, 08 May 2019
चुनाव में लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के 'थ्री जी' के बीच है- अमित शाह अमित शाह (फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनावों की लड़ाई 'कांग्रेस के थ्री जी और बीजेपी के थ्री जी' के बीच में है. जहां कांग्रेस का थ्री जी गांधी परिवार है और वहीं बीजेपी का थ्री जी है गांव, गौमाता और गंगा.

शाह ने धनबाद में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों की स्थिति सुधारने के लिए जो काम कांग्रेस सरकारें 55 सालों में नहीं कर सकीं वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सिर्फ पांच सालों में कर दिखाया.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस का 'थ्री जी सोनिया (गांधी), राहुल (गांधी) और प्रियंका (गांधी) है' और बीजेपी का 'थ्री जी गांव, गौमाता और गंगा है.' शाह ने लोगों से सही थ्री जी चुनने की अपील की.

शाह ने घुसपैठियों को 'दीमक' की संज्ञा देते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कोलकाता से कच्छ तक वे घुसपैठियों की पहचान करेंगे और उन्हें देश से निकाल कर बाहर करेंगे.

धनबाद से बीजेपी उम्मीदवार पीएन सिंह के पक्ष में आयोजित चुनाव रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 55 सालों तक कांग्रेस ने गरीबों को सिर्फ नारे दिए और उनकी गरीबी दूर करने के लिए कुछ भी नहीं किया. हालात यहां तक खराब थे कि किसी को कोई गंभीर बीमारी होती थी तो वह अस्पताल का खर्च सुनकर बिना इलाज के ही घर वापस आ जाता था और मजबूरी में कई बार मौत का इंतजार करता था, लेकिन आज आयुष्मान भारत योजना के चलते हर गरीब को पांच लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दे दी गयी है.

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए तमाम काम किए जिनमें घर-घर में शौचालय बनाना, गरीबों के लिए पक्के मकान बनाना, गरीबों को गैस सिलिंडर देना, किसानों को किसान सम्मान राशि देना आदि शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि जहां मोदी दिन में 18-18 घंटे काम करते हैं 'वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बाबा जब देखिए तब छुट्टियां मनाने विदेशों में चले जाते हैं और उनकी मां अपने बेटे के पता ठिकाने को लेकर चिंता में पड़ जाती हैं. ' मनमोहन सिंह की सरकार में दस वर्षों में कितने ही आतंकी हमले देश में हुए लेकिन सिंह की उस बारे में जुबान ही नहीं खुलती थी जबकि भारतीय सेना ने पुलवामा में चालीस भारतीय जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान में घुसकर सैकड़ों आतंकवादियों को बालाकोट में मारकर लिया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गोली का जवाब गोले से से देती है.

शाह ने दावा किया कि इस बार फिर से बीजेपी के सत्ता में आने पर बीजेपी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर रहेगी. एनडीए सरकार ने झारखंड को 55,253 करोड़ रुपए दिए जबकि मोदी सराकार ने पांच सालों में तीन लाख करोड़ रुपए दिए.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने सिंदरी में उर्वरक कारखाना खोला, इंडियन स्कूल ऑफ माइंस को आईआईटी में तब्दील किया और धनबाद में बिनोद बिहारी महतो कोयालांचल विश्वविद्यालय बनाया.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़ लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay