एडवांस्ड सर्च

आखिर कौन है, योगी का हमशक्ल जिसे लेकर घूम रहे हैं अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने चार्टर्ड प्लेन के भीतर की एक तस्वीर ट्वीट की. जिसमें अखिलेश यादव भगवा वस्त्र पहने हुए एक शख्स के साथ नाश्ता करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह शख्स हू-ब-हू प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जैसा दिख रहा है.

Advertisement
कुमार अभिषेक[Edited by: अजयभारतीय]लखनऊ, 16 May 2019
आखिर कौन है, योगी का हमशक्ल जिसे लेकर घूम रहे हैं अखिलेश यादव योगी के हमशक्ल के साथ नाश्ता करते हुए अखिलेश यादव (फोटो-ट्विटर)

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कई मौकों पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हमशक्ल दिख चुका है. अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने चार्टर्ड प्लेन के भीतर की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. जिसमें वो हू-ब-हू योगी आदित्यनाथ से मिलते-जुलते शख्स के साथ नाश्ता करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

ऐसे में सवाल उठता है कि तस्वीर में दिख रहा शख्स क्या सचमुच में योगी आदित्यनाथ है? आखिर कौन है ये शख्स जो इन दिनों चार्टर्ड प्लेन से लेकर अखिलेश यादव के मंच पर हमसाए की तरह होता है.

जब उन्होंने हमारे जाने के बाद मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धोया था तब हमने भी तय कर लिया था कि हम उनको पूड़ी खिलाएँगे! pic.twitter.com/9GubzO1hOW

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि " जब उन्होंने मेरा घर गंगा जल से धोया था तभी मैंने तय किया था कि मैं उन्हें पूड़ी खिलाऊंगा".

योगी का हमशक्ल है तस्वीर में दिख रहा शख्स

तस्वीर में पूड़ी खाते हुए भगवा वस्त्र पहने जो शख्स दिख रहा है वो सीएम योगी आदित्यनाथ का हमशक्ल है. उनका असली नाम सुरेश ठाकुर है. वह लखनऊ के कैंट इलाके के रहने वाले हैं और बौद्ध धर्म के अनुयायी हैं. वह सीएम योगी की तरह भगवा वस्त्र और कानों में कुंडल पहनते हैं. नख से लेकर शिखा तक सुरेश ठाकुर का पहनावा योगी आदित्यनाथ के वेषधारी की कॉपी लगता है.

akhilesh4_051619015820.jpg

आजतक से बात खास बातचीत में सुरेश ठाकुर ने कहा कि अगर मेरी शक्ल योगी आदित्यनाथ से मिलती है तो मैं क्या कर सकता हूं. मुझे देखकर अगर लोगों को खुशी मिलती है तो यह अच्छा लगता है. मैं हमेशा ऐसे ही गेट अप में रहता हूं. भगवा को लोगों ने हिंसा का प्रतीक बना दिया है लेकिन मैं अहिंसा की बात करता हूं क्योंकि मैं बौद्ध धर्म को मानने वाला हूं.’

akhilesh_3_051619015920.jpg

अखिलेश यादव की मंशा

सुरेश ठाकुर की शक्ल लगभग योगी से मिलती-जुलती है. कैमरे के कई कोनों से खींची गई उनकी तस्वीरों को देखकर आपको हैरानी होगी. लगेगा मानो यह कोई हमशक्ल नहीं बल्कि खुद योगी आदित्यनाथ हैं. लेकिन सुरेश ठाकुर को राजनीतिक रूप से अपना हमसाया बनाकर घुमाने के पीछे अखिलेश यादव की क्या मंशा है? दरअसल, अखिलेश यादव अपने मंच से सुरेश ठाकुर के बहाने योगी आदित्यनाथ पर सीधा निशाना साधते हैं और बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ असली योगी नहीं बल्कि उनके साथ चल रहा यह हमशक्ल असली योगी है.

हमशक्ल के बहाने योगी पर हमला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सुरेश ठाकुर के बहाने सीएम योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला करते हैं. चिलम की बात करते हैं. मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलाने की बात याद दिलाते हैं. सामने रखकर ये भी कहते हैं कि जब भी सत्ता में आया तो मुख्यमंत्री आवास में चिलम ढूंढूंगा.

akhilesh_2_051619020045.jpgअखिलेश के मंच पर योगी का हमशक्ल

भले ही अखिलेश यादव के साथ योगी आदित्यनाथ की ऐसी कोई असली तस्वीर अभी तक सामने नहीं आई है. जिसमें अखिलेश और योगी आदित्यनाथ कुछ यूं एक साथ बैठे हों, लेकिन अखिलेश यादव इन तस्वीरों के बहाने योगी आदित्यनाथ का मजाक उड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे.

सुरेश ठाकुर पहले भी अखिलेश के साथ दिखे

इन दिनों योगी आदित्यनाथ का ये हमशक्ल अखिलेश यादव के साथ हर चुनावी मंच पर नजर आता है. अखिलेश यादव अपने हर भाषण में योगी के इस हमशक्ल का जिक्र करना नहीं भूलते. योगी के हमशक्ल सुरेश ठाकुर अखिलेश यादव के साथ  फैजाबाद, बाराबंकी और गोरखपुर में साथ दिखाई दे चुके हैं.

बहरहाल चुनाव के इस सबसे तीखे दौर में इसे लोग हल्के फुल्के अंदाज में लें, लेकिन योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल को अपने साथ घुमाने से अखिलेश और योगी के बीच की खाई और चौड़ी होती जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay