एडवांस्ड सर्च

मनोज तिवारी को टक्कर देने के लिए AAP उम्मीदवार का भोजपुरी में कैंपेन

कांग्रेस के इनकार के बाद आम आदमी पार्टी अब दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से दिलीप पांडेय को उम्मीदवार बनाया हैं. ख़ुद को भोजपुरी, साहित्यकार और लेखक बताने वाले दिलीप पांडेय का मुकाबला 2014 में बीजेपी से सांसद चुने गए भोजपुरी गायक व कलाकार मनोज तिवारी से है. दिलीप पांडेय दिल्ली में भोजपुरी अंदाज में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 01 April 2019
मनोज तिवारी को टक्कर देने के लिए AAP उम्मीदवार का भोजपुरी में कैंपेन (फाइल फोटो- दिलीप पांडेय)

आम आदमी पार्टी(आप) ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की सातों सीटों पर वोट जुटाने की मुहिम तेज कर दी है. चुनाव नजदीक आते ही 'आप' उम्मीदवार बीजेपी के मौजूदा सांसदों को टक्कर देने के लिए हर समाज के वोट को अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे हैं. रविवार को ऐसी ही एक तस्वीर देखने को मिली, जहां आम आदमी पार्टी के उत्तरी पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार भोजपुरी रंग में रंगे नज़र आए.

आम आदमी पार्टी ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से दिलीप पांडेय को उम्मीदवार बनाया हैं. ख़ुद को भोजपुरी, साहित्यकार और लेखक बताने वाले दिलीप पांडेय का मुकाबला 2014 में बीजेपी से सांसद चुने गए भोजपुरी गायक व कलाकार मनोज तिवारी से है.

रविवार को तिमारपुर विधानसभा के संगम विहार में एक परिवार ने लिट्टी चोखा भोज का आयोजन किया था, जहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप पांडेय, विधायक पंकज पुष्कर अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. यहां लिट्टी चोखा के साथ-साथ भोजपुरी मंडली भी मौजूद थी. इस दौरान मंडली ने जैसे ही गाना शुरू किया 'आप' उम्मीदवार भी हाथों में मंजीरा लेकर धुन में रमते नज़र आए.  

लिट्टी चोखा भोज के दौरान दिलीप पांडेय ने भोजपुरी गीत भी गाया.

उन्होंने कहा कि "भोजपुरी मेरी मातृ भाषा है, पैदा होने के बाद पहली भाषा भोजपुरी सुनी. इसके बाद ग्रेजुएशन के वक़्त तक भोजपुरी बोलता था और भोजपुरी गीत संगीत का खूब आनंद लिया है. लिट्टी चोखा पूर्वांचल समाज का एक पसंदीदा खाना है. लोग प्रेम से मिलकर इसे बनाते हैं. अगर इसी प्रेम भाव के साथ लोग लोकसभा चुनाव में जुट गए तो पूर्वांचल की मिट्टी का मान सम्मान बढ़ेगा.''

'आजतक' के सवाल पूछने पर कि, क्या मनोज तिवारी को टक्कर देने के लिए दिलीप पांडेय कलाकार बनते जा रहे हैं? दिलीप पांडेय ने मनोज तिवारी को बड़ा आदमी बताते हुए तंज कसा और कहा कि "पूर्वांचली समाज और उत्तरी-पूर्वी लोकसभा का दर्द है कि बड़े काम की उम्मीद में लोगों ने बड़े आदमी को वोट देकर सांसद बना दिया. मुझे लगता है कि इलाके की तकलीफ दूर करना है तो बड़ा आदमी नहीं बल्कि अपना आदमी चाहिए. आम आदमी पार्टी पूर्वांचल समाज के साथ है जबकि बीजेपी सांसद पूर्वांचलियों की पिटाई करते हैं"

आपको बता दें कि उत्तरी पूर्वी दिल्ली में पूर्वांचली समाज का एक बड़ा वर्ग रहता है. पूर्वांचलियों को अपनी तरफ खींचने के लिए तमाम राजनीतिक दल भरपूर जोर लगाते हैं. दिल्ली में 12 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सातों सीटों पर उम्मीदवारों को उतारकर प्रचार शुरू कर दिया है तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay