एडवांस्ड सर्च

झारखंड चुनाव : BJP ने कसी कमर, शाह 21 नवंबर से करेंगे डेढ़ दर्जन रैलियां

झारखंड में अधिकांश सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब भाजपा ने आक्रामक चुनाव प्रचार की तैयारी की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 November 2019
झारखंड चुनाव : BJP ने कसी कमर, शाह 21 नवंबर से करेंगे डेढ़ दर्जन रैलियां झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे अमित शाह (फोटो-PTI)

  • अमित शाह 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे
  • झारखंड में रैलियों के कार्यक्रम तय करने में जुटी भाजपा

झारखंड में अधिकांश सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आक्रामक चुनाव प्रचार की तैयारी की है. भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 नवंबर से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे.

झारखंड में वह डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों के कार्यक्रम तय करने में भाजपा जुटी है. मोदी-शाह के नेतृत्व में जबर्दस्त चुनाव प्रचार के जरिए भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारी में है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह की अपने क्षेत्र में रैली कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है. उन्होंने फिलहाल झारखंड में प्रचार के लिए कुल सात दिन दिए. 21 और 25 नवंबर के अलावा वह दो दिसंबर, पांच दिसंबर, नौ दिसंबर, 14 और 17 दिसंबर को झारखंड में प्रचार करेंगे और तथियों पर रैलियों को संबोधित करेंगे.

सूत्रों के अनुसार, अमित शाह हर दिन दो-तीन रैलियां कर सकते हैं. इस प्रकार डेढ़ दर्जन से अधिक रैलियों के जरिए वह पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे. हालांकि इन तिथियों पर अमित शाह कहां-कहां रैली करेंगे, अभी इसको लेकर राज्य इकाई मंथन कर रही है.

दरअसल, पार्टी नेतृत्व चाहता है कि राज्य को जहां अमित शाह की रैलियों से ज्यादा फायदा हो, उन्हीं स्थानों पर उनकी जनसभा हो. इसके अलावा ऐसे स्थान पर रैलियां कराने की तैयारी है, जहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें कवर की जा सकें.

अधिक से अधिक रैलियों पर जोर

राज्य में कुल 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव होना है. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. भाजपा अबतक 68 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी रैलियों की तिथि भाजपा तय करने में जुटी है. भाजपा की कोशिश है कि विधानसभा चुनाव में माहौल बनाने के लिए मोदी और शाह की अधिक से अधिक रैलियां हों.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay