एडवांस्ड सर्च

झारखंड में कमल खिलाने उतरेंगे मोदी-शाह, 21 से BJP का धुआंधार प्रचार

झारखंड विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 नवंबर को चुनावी बिगुल फूंकने के लिए झारखंड की रणभूमि में उतर रहे हैं. जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को आदिवासियों को साधने के लिए पलामू में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
सत्यजीत कुमार नई दिल्ली, 19 November 2019
झारखंड में कमल खिलाने उतरेंगे मोदी-शाह, 21 से BJP का धुआंधार प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह (फोटो-PTI)

  • झारखंड में 21 से उतरेंगे बीजेपी के स्टार प्रचारक
  • झारखंड में नरेंद्र मोदी की 8 से 9 चुनावी रैली

झारखंड विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 नवंबर को चुनावी बिगुल फूंकने के लिए झारखंड की रणभूमि में उतर रहे हैं. जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को आदिवासियों को साधने के लिए पलामू में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने पीएम मोदी की हर चरण में एक से दो रैलियां कराने की रणनीति बनाई है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 21 नवंबर से झारखंड में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. शाह पहले चरण की मनिका और लोहरदगा विधानसभा सीट पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके अगले दिन यानी 22 नवंबर को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी मोर्चा संभालने पहुंचेंगे. नड्डा पहले चरण की लातेहार सीट पर चुनावी जनसभा करेंगे. इसके बाद पलामू प्रमंडल के विधानसभा की कोर टीम के साथ चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाएंगे. 22 नवंबर को ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी झारखंड के विश्रामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

आदिवासी बहुल इलाके में पीएम की रैली

बीजेपी ने झारखंड में एक बार फिर कमल खिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 रैलियां कराने की रूप रेखा तैयार की है. पीएम मोदी 25 नवंबर को झारखंड के आदिवासी बहुल पलामू इलाके से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. मोदी पलामू के जरिए आदिवासियों को साधने की कवायद करेंगे.

झारखंड में पीएम की 8 से 9 रैलियां कराने की तैयारी की गई है. जबकि, पहले पीएम मोदी की पांच जनसभाएं कराने की योजना थी. नरेंद्र मोदी एक दिन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इस तरह से बीजेपी ने पीएम मोदी की हर चरण में कम से कम एक रैली करने की रणनीति बनाई है. वो झारखंड में धुआंधार रैलियां कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

बीजेपी के स्टार प्रचारक

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इनमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों के 14 सांसदों को लगाया है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीएल संतोष, रघुवर दास, योगी आदित्यनाथ, अर्जुन मुंडा, प्रह्लाद जोशी, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, स्मृति ईरानी, अरुण सिंह, जुएल उरांव, केशव प्रसाद मौर्य, अर्जुन राम मेघवाल जैसे नेता शामिल हैं.

इस लिस्ट में नित्यानंद राय, ओम प्रकाश माथुर, सौदान सिंह, नंद किशोर यादव, मनोज तिवारी, सनी देओल, रवि किशन, लक्ष्मण गिलुआ, बीडी राम, राम विचार नेताम, सुदर्शन भगत, समीर उरांव, करिया मुंडा, धर्मपाल सिंह, दीपक प्रकाश, सुनील सिंह, अन्नपूर्णा देवी, संजय सेठ, रविंद्र राय, मंगल पांडेय, महेंद्र सिंह और आदित्य साहू शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay