एडवांस्ड सर्च

चुनावी जीत के लिए 'वास्तु' का सहारा, झारखंड बीजेपी अध्यक्ष पढ़ रहे ये किताब

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ इन दिनों यह अध्ययन भी कर रहे हैं कि वास्तु के मुताबिक चुनाव कैसे जीता जाए. लक्ष्मण गिलुआ के ऑफिस की टेबल पर एक किताब रखी दिखाई देती है, जिसका शीर्षक विजयी चुनावी वास्तु है. इस किताब में बताया गया है कि वास्तु की सहायता से कैसे चुनाव जीते जाएं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in रांची, 06 November 2019
चुनावी जीत के लिए 'वास्तु' का सहारा, झारखंड बीजेपी अध्यक्ष पढ़ रहे ये किताब विजयी वास्तु चुनाव किताब का अध्ययन कर रहे हैं झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष

  • चुनाव के लिए वास्तु का अध्ययन कर रहे बीजेपी नेता
  • विजयी चुनावी वास्तु किताब से चुनाव जीतने की तैयारी

महाराष्ट्र और हरियाणा के बाद अब झारखंड विधानसभा चुनाव की बारी है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत राज्य के क्षेत्रीय दल भी पूरी तरह तैयारी में जुटे हुए हैं. यहां तक कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तो पारंपरिक चुनावी तैयारियों से आगे जाकर चुनावी वास्तु का भी सहारा ले रहे हैं.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ इन दिनों यह अध्ययन भी कर रहे हैं कि वास्तु के मुताबिक चुनाव कैसे जीता जाए. लक्ष्मण गिलुआ के ऑफिस की टेबल पर एक किताब रखी दिखाई देती है, जिसका शीर्षक 'विजयी चुनावी वास्तु' है. इस किताब में बताया गया है कि वास्तु की सहायता से कैसे चुनाव जीते जाएं.

laxman-gilua_110619103704.jpgझारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ

किताब में क्या है?

इस किताब में कई विषयों पर विस्तार से बताया गया है. इनमें उम्मीदवार और उसकी पार्टी का टिकट, उम्मीदवार के घर का वास्तु, पार्टी व चुनाव कार्यालय का वास्तु, नामांकन पत्र जमा करते समय वास्तु का उपयोग, प्रचार सामग्री के डिजाइन में वास्तु, उम्मीदवार की वेबसाइट के डिजाइन में वास्तु, चुनाव की वित्त व्यवस्था और प्रबंधन में वास्तु, चुनावी जनसभा में वास्तु, नुक्कड़ सभा और वास्तु विषय शामिल हैं.

jharkhand-book_110619103629.jpg

यानी इस किताब में टिकट से लेकर नामांकन और चुनाव प्रचार, हर चीज के लिए वास्तु की व्यवस्था है. इसी किताब को आजकल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अपनी टेबल पर सजाए हुए हैं और चुनावी मिशन में जुटे हुए हैं.

बता दें कि 81 सीटों वाली झारखंड विधानसभा में बीजेपी ने इस बार 65 प्लस का टारगेट रखा है. पार्टी पार्टी इस मिशन को हासिल करने की हर मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है और प्रदेश अध्यक्ष ने तो वास्तु का रास्ता भी अपना लिया है.

30 नवंबर से झारखंड में चुनाव

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए 5 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर, दूसरे चरण का 7 दिसंबर, तीसरे चरण का 12 दिसंबर, चौथे चरण का 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. जबकि नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay