एडवांस्ड सर्च

Delhi Elections: निर्भया की मां का चुनाव लड़ने से इनकार, कहा- राजनीति में रुचि नहीं

निर्भया की मां आशा देवी ने कांग्रेस से नई दिल्ली की टिकट पर लड़ने की खबरों का खंडन किया है. आज तक के साथ हुई खास बातचीत में आशा देवी और निर्भया के पिता बद्रीनाथ ने यह बात स्पष्ट की कि उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा नई दिल्ली, 17 January 2020
Delhi Elections: निर्भया की मां का चुनाव लड़ने से इनकार, कहा- राजनीति में रुचि नहीं निर्भया की मां आशा देवी (फोटो-PTI)

  • कीर्ति आजाद ने निर्भया की मां आशा देवी को लेकर किया बड़ा दावा
  • दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा बोले-अभी इस पर चर्चा नहीं हुई

निर्भया की मां आशा देवी ने कांग्रेस से नई दिल्ली की सीट पर लड़ने की खबरों का खंडन किया है. आजतक के साथ हुई खास बातचीत में आशा देवी और निर्भया के पिता बद्रीनाथ ने यह बात स्पष्ट किया कि उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है. आपको बता दें कि आशा देवी के चुनाव लड़ने की चर्चा उस वक्त शुरू हुई जब कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद ने उन्हें लेकर एक ट्वीट किया था.

क्या था कीर्ति आजाद के ट्वीट का मतलब

कीर्ति आजाद ने शुक्रवार दोपहर एक पत्रकार का ट्वीट रि-ट्वीट करते हुए लिखा कि ऐ मां तुझे सलाम...आशा देवी जी आपका स्वागत है. कीर्ति आजाद के इस ट्वीट को लेकर ही बवाल मचा हुआ था क्योंकि उस पत्रकार ने अपने ट्वीट में लिखा था कि निर्भया की मां आशा देवी नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं. कीर्ति आजाद के ट्वीट को इसी वजह से लोगों ने इस बात को सच मान लिया.

सुभाष चोपड़ा ने दी थी सफाई

कीर्ति आजाद के ट्वीट के तुरंत बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने साफ किया था कि अभी इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है. सुभाष चोपड़ा ने कहा कि कीर्ति आजाद चुनाव समिति में नहीं हैं. अरविंद केजरवील के खिलाफ चुनाव मैदान में निर्भया की मां आशा देवी कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी, इसे लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है.

आशा देवी ने भी किया था इनकार

वहीं इस बाबत पूछे गए सवाल पर आशा देवी ने कहा था कि राजनीति में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने कहा, 'राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. मेरी कांग्रेस में किसी से कोई चर्चा नहीं हुई है. मैं सिर्फ अपनी बेटी के लिए न्याय और दोषियों की फांसी चाहती हूं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay