एडवांस्ड सर्च

दिल्ली चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज हो सकता है. गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें नाम फाइनल कर लिए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 17 January 2020
दिल्ली चुनाव: आज आ सकती है बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट BJP चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे PM मोदी (फोटो-BJP)

  • BJP चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर लगी मुहर
  • कांग्रेस भी आज जारी करेगी अपनी लिस्ट, खींचतान शुरू

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज हो सकता है. गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें नाम फाइनल कर लिए गए हैं. वहीं, कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के मुताबिक, सभी प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार हो चुकी है. पार्टी इस चुनाव में दिग्गज नेताओं पर भी दांव आजमा सकती है.

बीजेपी मुख्यालय पर रात 9 बजे से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा दिल्ली बीजेपी के चीफ मनोज तिवारी भी शामिल थे. करीब तीन घंटे तक चली बैठक में हर सीट पर चर्चा की गई. समीक्षा के बाद प्रत्याशियों का नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई.

बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल थे. बीजेपी आज अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि आज से ही प्रत्याशी अपना नामांकन करना शुरू भी कर देंगे.

कांग्रेस की लिस्ट फाइनल, आज होगी जारी

वहीं, कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है. माना जा रहा है कि इस बार कांग्रेस दिग्गज नेताओं को चुनाव मैदान में उतार सकती है. बैठक के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुक्रवार को कर दी जाएगी.

चांदनी चौक सीट को लेकर खींचतान

दिल्ली में कांग्रेस अपने खोए हुए सियासी जनाधार को वापस पाने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई है. इसी के तहत कई दिग्गजों की कांग्रेस में वापसी हो रही है. इन नेताओं में शीला दीक्षित मंत्रिमंडल में कद्दावर मंत्री रहे राजकुमार चौहान का नाम सबसे ताजा है. हालांकि दिल्ली कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर खींचातानी भी शुरू हो गई है. चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा चांदनी चौक से खुद को जयप्रकाश अग्रवाल से बेहतर उम्मीदवार होने का दावा कर रही है.

कांग्रेस ने किया कैशबैक स्कीम का वादा

विधानसभा चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने कैशबैक स्कीम शुरू करने का वादा किया है. कांग्रेस का कहना है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई तो केजरीवाल सरकार की 20 हजार लीटर फ्री पानी की स्कीम जारी रहेगी, लेकिन जो लोग 20 हजार लीटर फ्री पानी को खर्च करने में बचत करेंगे तो उन्हें कैशबैक मिलेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay