एडवांस्ड सर्च

दिल्ली चुनाव के लिए 16 जनवरी को BJP की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने उम्मीदवारों पर फैसला 16 जनवरी को करेगी. इसी दिन बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर महुर लगेगी.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 14 January 2020
दिल्ली चुनाव के लिए 16 जनवरी को BJP की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो-PTI)

  • दिल्ली विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी 16 जनवरी को मुहर
  • बैठक में अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह के साथ पीएम मोदी भी रहेंग मौजूद

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने उम्मीदवारों पर फैसला 16 जनवरी को करेगी. इसी दिन बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर महुर लगेगी. बैठक में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी संगठन महामंत्री बीएल संतोष और शाहनवाज हुसैन मौजूद रहेंगे.

एक तरफ जहां बीजेपी ने अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है, वहीं आम आदमी पार्टी और केंद्र में बीजेपी सरकार की सयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में बीजेपी की सहयोगी पार्टियां भी अब बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ रही हैं. बीजेपी पूरी जांच-पड़ताल और समीक्षा के बाद ही प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी करेगी.

AAP Candidate List 2020: केजरीवाल ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

AAP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने उम्मीदवारों की सूची (AAP Candidate List) जारी कर दी है. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है.

लोजपा ने जारी की 15 उम्मीदवारों की लिस्ट

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सहयोगी लोक जनशक्ती पार्टी (एलजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 12 जनरल उम्मीदवारों को टिकट मिला है. वहीं, तीन एससी उम्मीदवारों को टिकट थमाया गया है. बता दें कि 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार से शुरू हुआ है.

AAM Aadmi Party Candidate List 2020: वो 15 विधायक जिनका अरविंद केजरीवाल ने इस बार काटा टिकट

दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला

 दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप, भाजपा और कांग्रेस में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं. यहां 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है.

लोकसभा चुनाव में मिली थी हार, AAP ने दिल्ली चुनाव में फिर खेला इन उम्मीदवारों पर दांव

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay