एडवांस्ड सर्च

BJP Candidate List 2020: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पार्षदों पर लगाया दांव

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची देखें तो पता चलता है कि मौजूदा और पूर्व पार्षदों पर पार्टी ने मेहरबानी दिखाई है.

Advertisement
aajtak.in
अंकित यादव नई दिल्ली, 17 January 2020
BJP Candidate List 2020: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पार्षदों पर लगाया दांव Delhi Election BJP Candidate List 2020 जय प्रकाश के साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी

  • बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पार्षद को मिला टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची का ऐलान किया. बीजेपी की सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जबकि 4 महिलाओं को भी टिकट दिया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची देखें तो पता चलता है कि मौजूदा और पूर्व पार्षदों पर पार्टी ने मेहरबानी दिखाई है. शिखा राय जो दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पार्षद हैं, उन्हें ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया है.

कैलाश सांकला साउथ एमसीडी से बीजेपी पार्षद हैं, उन्हें भी टिकट मिला है. नॉर्थ एमसीडी में स्थाई समिति के चेयरमैन और बीजेपी के सदर बाजार से पार्षद जय प्रकाश को सदर बाजार विधानसभा से बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया. इसी तरह बीजेपी पार्षद विजय भगत, किरण वैद्य और मनीष चौधरी को भी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया.

पूर्व पार्षद  जिन्हें टिकट मिला

1.रेखा गुप्ता-शालीमार बाग

2.आशीष सूद-जनकपुरी

3.शैलेंद्र मांटी- मालवीय नगर

4.खुशी राम-अंबेडकरनगर

5.योगेंद्र चांदोलिया-करोल बाग

6.रविंद्र गुप्ता-मटिया महल

7.लता सोढ़ी-बल्लीमारन

8.सुमन गुप्ता-चांदनी चौक

9.मेहेंद्र नागपाल-वजीरपुर

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

ये भी पढ़ें: बीजेपी का मिशन-52, लोकसभा चुनाव में 70 में से 60 सीटों पर रही थी आगे

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 57 उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हुआ. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस छोड़ गए नेताओं को रास नहीं आई BJP, एक-एक कर हो रही है घर वापसी

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे. पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है. हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे.

कब होगी मतगणना?

बता दें कि 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी. छठी दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी 2020 को समाप्त हो जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay