एडवांस्ड सर्च

चुनाव से पहले केजरीवाल का दांव- बजट में दिल्ली के लिए दिल खोले मोदी सरकार, न रुकें घोषणाएं

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में कोई पॉलिसी की घोषणा नहीं हो सकती है लेकिन केंद्र सरकार का बजट 1 फरवरी को आएगा. उसकी घोषणा से वोटर प्रभावित हो सकते हैं. आम आदमी पार्टी चाहती है केंद्र एक फरवरी को ही बजट पेश करे.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 16 January 2020
चुनाव से पहले केजरीवाल का दांव- बजट में दिल्ली के लिए दिल खोले मोदी सरकार, न रुकें घोषणाएं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ANI)

  • AAP चाहती है 1 फरवरी को ही केंद्र पेश करे बजट
  • राजनीति से हटकर घोषणाओं के ऐलान की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से अपने बजट को एक फरवरी को ही पेश करने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा, 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में कोई पॉलिसी की घोषणा नहीं हो सकती है लेकिन केंद्र सरकार का बजट 1 फरवरी को आएगा. उसकी घोषणा से वोटर प्रभावित हो सकते हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी चाहती है कि केंद्र एक फरवरी को ही बजट पेश करे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'राजनीति से दिल्ली का विकास न रुके, इसलिए हम चाहते हैं कि बजट 1 फरवरी को आए और दिल्ली वालों के लिए भरपूर घोषणाएं हों.' उन्होंने कहा कि केंद्र को इस बाबत चिट्ठी लिखेंगे. केजरवाल ने कहा कि केंद्र बजट में योजनाओं का ऐलान करे, एमसीडी को पैसा दिया जाए, दिल्ली के लिए बजट में ऐलान किया जाए और राजनीति से परे रहकर बजट में घोषणाओं का ऐलान हो.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख कर कहूंगा कि वो चुनाव की चिंता न करे बल्कि दिल्ली के लिए खूब घोषणा करे. MCD के लिए केंद्र से जितना पैसा आएगा, वो वैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, देश में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है, जो मर्जी चुनाव लड़े. क्राइम, करप्शन और कैरेक्टर से हम नहीं डिगेंगे, हम राजनीति साफ करने आए हैं.

बदरपुर के AAP विधायक एनडी शर्मा ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर टिकट के बदले पैसे लेने का आरोप लगाया है. उन्होंने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, वो हमारे परिवार का हिस्सा हैं, कोशिश रहेगी कि वो हिस्सा बने रहें. जब टिकट कटता है, तरह तरह के आरोप लगते हैं.

अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछा गया था कि उनकी पार्टी के 15 विधायकों के संपर्क में अन्य पार्टियां हैं, इस बारे में उनका क्या कहना है. उसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, सभी पार्टियां कोशिश करेंगी लेकिन वे (15 विधायक) हमारे परिवार का हिस्सा हैं और उम्मीद है कि आगे भी रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay