एडवांस्ड सर्च

लोकसभा चुनाव में मिली थी हार, AAP ने दिल्ली चुनाव में फिर खेला इन उम्मीदवारों पर दांव

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है. विशेष बात यह है कि AAP ने पिछले साल लोकसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके  3 उम्मीदवारों को विधायकी का उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 14 January 2020
लोकसभा चुनाव में मिली थी हार, AAP ने दिल्ली चुनाव में फिर खेला इन उम्मीदवारों पर दांव आतिशी,राघव चड्ढा और दिलीप पांडे को विधानसभा चुनाव के लिए मिला टिकट

  • AAP ने 46 मौजूदा विधायकों पर फिर से जताया है भरोसा
  • 15 वर्तमान विधायकों के टिकट काटे, नए नामों का ऐलान

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों पर फिर से भरोसा जताया है. विशेष बात यह है कि AAP ने पिछले साल लोकसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके  3 उम्मीदवारों को दिल्ली विधासभा चुनाव में फिर से उम्मीदवार बनाया है.

पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों को भी विधानसभा चुनाव में टिकट देगी. पार्टी की सूची में तीन ऐसे नाम हैं जो दिल्ली में पिछले लोकसभा चुनाव में उतरे थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:  जानिए कौन हैं वे AAP के 15 विधायक जिनका पार्टी ने काटा इस बार टिकट

दिलीप पांडे को पार्टी ने तिमारपुर सीट से मैदान में उतारा है. वह 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उतरे थे. इसी तरह लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार रहीं आतिशी को कालकाजी विधानसभा सीट से उतारा गया है. दक्षिणी दिल्ली सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की वो विधानसभा सीट जिसने देश को दिया सबसे नौजवान स्पीकर

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को जारी सभी 70 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में मौजूदा 15 विधायकों के टिकट काटे गए हैं. उनकी जगह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है. हालांकि इसमें कुछ नाम वैसे हैं, जो पहले ही पार्टी से बगावत कर चुके हैं.

इस बार माना भी जा रहा था कि इनका टिकट काट दिया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया है. दिलीप पांडे उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को उम्मीदवार बनाया गया है. मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर धर्मपाल लाकड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है.

खाली सीट पर नए उम्मीदवार

1. सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत

2. रोहिणी से राजेश नामा बंसी वाला

3. चांदनी चौक से प्रह्लाद सिंह साहनी

4. राजौरी गार्डन से धनवती चंदेला

5. बिजवासन से बीएस जून

6. विश्वास नगर से दीपक सिंगला

7. गांधीनगर से नवीन दीपू चौधरी

8. मुस्तफाबाद से हाजी यूनुस

9. करावल नगर से दुर्गेश पाठक

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay