एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर] अप्रैल 16, 2019
अपडेटेड 0:39 IST

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में अब सिर्फ 3 दिन बाकी हैं. राजनीतिक दलों की तरफ से लगातार प्रचार किया जा रहा है. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया मिशन उत्तर प्रदेश पर थे. सभी नेताओं ने आज फतेहपुर सीकरी से न्याय रथ को हरी झंडी दिखाई. दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है. इधर चुनाव आयोग भी आज एक्शन में दिखा. आज चुनाव आयोग ने मायावती और योगी पर बैन के बाद शाम को आजम खान और मेनका गांधी पर भी प्रतिबंध लगा दिया.

Check Latest Updates
Advertisement
राहुल गांधी को अपशब्द कहने वाले बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

हाइलाइट्स

  • चुनाव आयोग ने आजम खान और मेनका गांधी पर भी लगाया बैन
  • दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज
  • 18 अप्रैल को देश की 97 सीटों पर होना है मतदान
  • फतेहपुर सीकरी में प्रियंका-राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
  • फतेहपुर सीकरी से न्याय रथ को दिखाई हरी झंडी
  • 23:38 ISTPosted by Rahul Vishwakarma

    हिमाचल बीजेपी चीफ के खिलाफ FIR

    राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाले हिमाचल बीजेपी चीफ सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

  • 21:31 ISTPosted by Rahul Vishwakarma

    आजम खान और मेनका गांधी पर भी बैन

    चुनाव आयोग ने सपा नेता आजम खान और मेनका गांधी पर भी आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में चाबुक चलाया है. आयोग ने आजम खान पर 72 घंटे और मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया है. इन पर बैन की अवधि कल यानि मंगलवार सुबह 10 बजे से शुरू होगी.

  • 19:27 ISTPosted by Ajay Bhartia

    मोदी की जाति पर टिप्पणी करने से भड़की BJP

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी भड़क गई है. पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. आयोग के साथ बैठक के बाद बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'राहुल गांधीजी ने मोदीजी की जाति पर शर्मनाक टिप्पणी की और कहा 'सभी मोदी चोर क्यों हैं?' मोदीजी एक पिछड़े समुदाय से आते हैं, सामंती मानसिकता के साथ लोग उनके प्रति नफरत करते हैं. हमने चुनाव आयोग से राहुलजी और कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए की अपील की है.'

  • 19:04 ISTPosted by Ajay Bhartia

    राजनीति में आने के सवाल पर वाड्रा ने दिया जवाब

    राजनीति में आने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, 'अब तक कोई योजना नहीं है. मेरी अभी राजनीति में शामिल होने की कोई इच्छा नहीं है. मैं लोगों के बीच हूं और कड़ी मेहनत कर रहा हूं. जब लोगों को लगेगा कि मुझे राजनीति में आना करना चाहिए तो मैं पूरी ताकत के साथ उतरूंगा.'

  • 18:44 ISTPosted by Ajay Bhartia

    फतेहपुर सीकरी में BJP पर बरसीं प्रियंका

    उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा, 'बीजेपी के नेता कहते हैं कि हम राष्ट्रवादी हैं, आप राष्ट्रवादी हैं तो शहीदों का आदर करिए, उन शहीदों का जो हिंदू हैं, जो मुसलमान हैं और जो शहीद आपके विपक्ष के नेता के पिता हैं, उनका भी आदर करिए.'

  • 18:09 ISTPosted by Amit Rai

    राहुल की केजरीवाल को चेतावनी, 4 सीट लो और कर लो गठबंधन

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस आम आदमी पार्टी को 4 सीटें देने को तैयार है. अगर आप से गठबंधन हो गया तो बीजेपी को बुरी तरह हराया जा सकता है. लेकिन केजरीवाल ने यू टर्न ले लिया. राहुल ने लिखा है कि हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं लेकिन वक्त तेजी से गुजर रहा है.




  • 15:44 ISTPosted by Mohit Grover

    BJP ने जारी की एक और लिस्ट

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है. संतकबीर नगर से सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है. शरद त्रिपाठी ने BJP विधायक राकेश बघेल की जूता मारकर पिटाई की थी. लेकिन देवरिया से शरद त्रिपाठी के पिता और उतर प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राम त्रिपाठी को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है.

    शरद त्रिपाठी की जगह प्रवीण निषाद को पार्टी ने टिकट दिया, पिछले हफ्ते प्रवीण निषाद बीजेपी में शामिल हुए थे. गोरखपुर से बीजेपी ने सुपरस्टार रविकिशन को मौका दिया है.




  • 13:19 ISTPosted by Mohit Grover

    राहुल का वार- चौकीदार अनिल अंबानी के घर के सामने

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना के लिए हम मिडिल क्लास से पैसा नहीं लेंगे, बल्कि अनिल अंबानी और मेहुल चौकसी की जेब से पैसा निकालकर गरीब की जनता को देंगे. उन्होंने कहा कि चौकीदार कभी गरीब के घर के सामने नहीं बल्कि अनिल अंबानी के घर के सामने है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये लोग दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं, एक नीरव मोदी-अनिल अंबानी वाला और एक गरीब जनता के लिए. राहुल ने कहा कि अगर आप उद्योगपतियों का कर्जा माफ नहीं करोगे, तो हम किसान कर्ज माफी की बात नहीं करेंगे. राहुल ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार है लेकिन इन्होंने आलू के किसान के लिए कुछ नहीं किया, कर्जमाफी का वादा भी निभाया नहीं गया है. हम किसानों के लिए हर साल MSP बढ़ाएंगे.

  • 13:14 ISTPosted by Mohit Grover

    राहुल ने भी साधा मोदी पर निशाना

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फतेहपुर सीकरी की रैली में कहा कि हमारी सरकार देश की संख्या के साथ न्याय करने वाली है, हम देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये देंगे. उन्होंने कहा कि आज हर जगह सिर्फ पीएम मोदी की पब्लिसिटी होती है, टीवी-अखबार के लिए इतना पैसा कहां से आ रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर इतना पैसा कहां से आ रहा है. राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने आम लोगों का पैसा छीनकर चोरों को दे दिया. उन्होंने कहा कि पांच साल पहले नारा था अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अब नारा बदलकर 'चौकीदार चोर है' हो गया है.

  • 12:59 ISTPosted by Mohit Grover

    पीएम मोदी पर प्रियंका का पलटवार

    फतेहपुर सीकरी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आपने किसानों से मुलाकात क्यों नहीं की, आपने महिला पर गलत टिप्पणी करने वाले के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया.

    प्रियंका ने कहा कि झूठ के प्रचार का सच जनता जानती है, आज की जनता जागरूक है.

  • 12:56 ISTPosted by Mohit Grover

    आजम को भाई मानती थीं जया प्रदा, अश्लील पोस्टर से शुरू हुआ था विवाद

    समाजवादी पार्टी के मुस्लिम चेहरा आजम खान ने 17 साल पहले रामपुर की सियासत में अपने सबसे बड़े सियासी दुश्मन नूर बानो को मात देने के लिए जिस तुरुप के पत्ते का इस्तेमाल किया था. आज जब उसी तुरुप के पत्ते को बीजेपी ने उन्हीं के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार दिया है तो आजम खान उनके खिलाफ बदजुबानी पर उतर आए हैं और सारी सीमांए पार कर दी हैं.

    पूरी खबर पढ़ें... आजम को भाई मानती थीं जया प्रदा, अश्लील पोस्टर से शुरू हुआ था विवाद

  • 12:54 ISTPosted by Mohit Grover

    संजय राउत बोले- भाड़ में गया कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे

    चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं और प्रत्याशियों के मन में जिसका सबसे ज्यादा डर रहता है वह है आचार संहिता का उल्लंघन. चुनाव आयोग हर वक्त नेताओं के भाषणों पर निगरानी रखता है, लेकिन शिवसेना के नेता संजय राउत ने इस बार आचार संहिता को ही चुनौती दे दी है. एक भाषण में उन्होंने कहा कि भाड़ में गया कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे. पूरी खबर पढ़ें... संजय राउत बोले- भाड़ में गया कानून, आचार संहिता को भी हम देख लेंगे

  • 12:52 ISTPosted by Mohit Grover

    ‘चौकीदार चोर है’ पर फंसे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना का नोटिस

    राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. ‘चौकीदार चोर है’ के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ नोटिस जारी किया है. पूरी खबर पढ़ें... ‘चौकीदार चोर है’ पर फंसे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना का नोटिस

  • 12:39 ISTPosted by Javed Akhtar

    महिला पायलट से प्रियंका ने शेयर की फोटो

    फतेहपुर सीकरी से न्याय रथ का आरंभ करने से पहले प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में उनके साथ एक महिला पायलट हैं, जिनके चॉपर में प्रियंका ने यात्रा की. प्रियंका ने अपने इस अनुभव को बेहद खास बताया और पायलट के साथ सेल्फी शेयर की. प्रियंका ने लिखा, 'चॉपर में एक महिला के साथ उड़ान भरकर बहुत गर्व मसहूस हुआ'.

  • 09:51 ISTPosted by Mohit Grover

    AIADMK के तीन विज्ञापनों पर रोक

    चुनाव आयोग ने AIADMK के तीन विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. आयोग का कहना है कि तीनों विज्ञापन चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं. आयोग ने ये कार्रवाई DMK की शिकायत पर की है.

  • 08:50 ISTPosted by Mohit Grover

    BJP को 160 घंटे-कांग्रेस को 80, EC ने मंत्रालय को कहा- राजनीतिक भेदभाव रोके दूरदर्शन


    चुनावी कवरेज को लेकर इस बार सरकारी चैनल दूरदर्शन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. चुनाव आयोग ने अब इस पर सख्ती बरती है. आयोग की तरफ से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से कहा गया है कि वह दूरदर्शन को आदेश देकर राजनीतिक दलों की कवरेज में भेदभाव करने से मना करें. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि दूरदर्शन ने भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ कार्यक्रम को लाइव दिखाया था.

    पूरी खबर पढ़ें... BJP को 160 घंटे-कांग्रेस को 80, EC ने मंत्रालय को कहा- राजनीतिक भेदभाव रोके दूरदर्शन

  • 08:49 ISTPosted by Mohit Grover

    सुषमा का ट्वीट– रामपुर में हो रहा द्रौपदी का चीर हरण, भीष्म की तरह मौन ना साधें मुलायम

    लोकसभा चुनाव के प्रचार में राजनीतिक जंग तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी के दिग्गज और रामपुर से उम्मीदवार आजम खां के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. पहले महिला आयोग ने आजम खां से जवाब तलब किया और अब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें खरी-खरी सुनाई है. सुषमा ने ट्वीट कर लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, मुलायम सिंह मौन साधने की गलती ना करें. पूरी खबर पढ़ें... सुषमा का ट्वीट– रामपुर में हो रहा द्रौपदी का चीर हरण, भीष्म की तरह मौन ना साधें मुलायम

  • 07:46 ISTPosted by Mohit Grover

    अलीगढ़ में मायावती, गुजरात में होंगे शाह

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती आज अलीगढ़ में चुनावी सभा करेंगी. कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया, शीला दीक्षित और भूपेंद्र हुड्डा भी अलीगढ़ में रहेंगे. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज अपने गृह राज्य गुजरात में होंगे.




  • 07:46 ISTPosted by Mohit Grover

    मिशन यूपी पर राहुल-प्रियंका

    न्याय योजना को भुनाने के लिए कांग्रेस अब न्याय रथ का सहारा ले रही है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से न्याय रथ को हरी झंडी दिखाएंगे. यहां पर तीनों नेताओं की रैली भी है. इसके अलावा कांग्रेस की आज नगीना और अलीगढ़ में भी जनसभा है.

  • 07:45 ISTPosted by Mohit Grover

    दूसरे चरण के लिए तेज हुआ प्रचार

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में अब सिर्फ 3 दिन बाकी हैं. राजनीतिक दलों की तरफ से लगातार प्रचार किया जा रहा है. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया मिशन उत्तर प्रदेश पर रहेंगे. सभी नेता आज फतेहपुर सीकरी से न्याय रथ को हरी झंडी दिखाएंगे. इनके अलावा भी कई नेताओं की बड़े कार्यक्रम हैं. दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay