एडवांस्ड सर्च

Election Results: पीएम मोदी का वादा- बदनीयत से कोई काम नहीं करूंगा

जावेद अख़्तर मई 23, 2019
अपडेटेड 21:57 IST

Election Results 2019 Updates (लोकसभा परिणाम): 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों ने नई सरकार की तस्वीर साफ कर दी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. अब तक आए रुझानों में बीजेपी का कमल अपने दम पर खिलता नजर आ रहा है. जबकि एनडीए की बढ़त 346 सीटों तक पहुंच गई है. वहीं, कांग्रेस समेत पूरे विपक्षी खेमे को बीजेपी ने जड़ से उखाड़ दिया है. यूपी में सपा-बसपा और बिहार में आरजेडी-कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरफ फेल हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए हार स्वीकार की और नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी. इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक राहुल ने सोनिया गांधी के सामने अपने इस्तीफे की भी पेशकश की है.

Check Latest Updates
Advertisement
Election Results: पीएम मोदी का वादा- बदनीयत से कोई काम नहीं करूंगाlok sabha election 2019 results

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे घोषित
  • फिर एक बार बन रही है मोदी सरकार
  • पूर्ण बहुमत से बन रही है एनडीए की सरकार
  • अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी से हारे राहुल गांधी
  • अमित शाह ने देशवासियों का जीत पर जताया आभार

  • 20:28 ISTPosted by Abhishek Shukla

    जनता ने भरी फकीर की झोली

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों आपने फकीर की झोली भर दी. आपकी मुझसे अपेक्षाएं भी होंगी. इससे पहले आप मुझे जानते नहीं थे. अब जानते हैं. बहुत वर्षों के बाद एक चुनी हुई सरकार पूर्ण बहुमत से और पहले से ज्यादा सीटें जीतकर आई है.

  • 20:26 ISTPosted by Abhishek Shukla

    सरकार बहुमत में है लेकिन देश सर्वमत से चलता है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में सरकार भले ही बहुमत की बन गई हो लेकिन देश सर्वमत से चलता है. 5 साल में अगर सभी राजनीतिक दल साथ हों तो 5 साल में देश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया जा सकता है.

  • 20:24 ISTPosted by Abhishek Shukla

    सेक्युलरिज्म पर पीएम मोदी का निशाना

    प्रधानमंत्री मोदी ने जीत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधिक करते हुए सेक्युलरिज्म की राजनीतिक करने वालों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 आते-आते सेक्युलरिज्म की जमात ने बोलना बंद कर दिया. इस चुनाव में एक भी राजनीतिक दल सेक्यूलरिज्म का नकाब पहनकर जनता को गुमराह नहीं कर पाया.

  • 20:21 ISTPosted by Abhishek Shukla

    देश में सिर्फ दो जातियां

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब देश में सिर्फ दो जाति ही रहने वाली है और देश इन दो जातियों पर ही केंद्रित होने वाला है. 21वीं सदी में भारत में एक जाति है- गरीब और दूसरी जाति है- देश को गरीबी से मुक्त कराने के लिए कुछ न कुछ योगदान देने वालों की. एक वो हैं जो गरीबी से बाहर आना चाहते हैं और एक वो हैं जो गरीबी से लोगों को बाहर लाना चाहती है. हमें इन दोनों को सशक्त करना है.

  • 20:13 ISTPosted by Abhishek Shukla

    देश के किसानों की विजय

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कहा कि यह विजय किसानों की विजय है जो देश का पेट का भरने करने के लिए काम करते हैं. यह विजय असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का है. यह विजय मध्यम वर्गीय परिवारों का विजय है.

  • 20:11 ISTPosted by Abhishek Shukla

    जिनके आंख कान बंद थे वे नहीं समझ सकते मेरी बात

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिनके आंख-कान बंद थे उनके लिए मेरी बात समझना मुश्किल था, लेकिन आज मेरी उस भावना को जनता-जर्नादन ने प्रकट कर दिया है. इसलिए अगर कोई विजयी हुआ है तो हिंदुस्तान विजयी हुआ है। अगर कोई विजयी हुआ है तो लोकतंत्र विजयी हुआ है.

  • 20:09 ISTPosted by Abhishek Shukla

    दो से दोबारा आ गए पर राह से भटके नहीं

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जिस दल में हम हैं उसके कार्यकर्ता दिलदालर हैं. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता कोटि-कोटि धन्यवाद का अधिकारी है. प्रधानमंत्री मोदी ने जनता का भी इस दौरान अभार जताय है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की विशेषता है हमें जब भी अल्पमत मिला हम अपनी राह से भटके नहीं है. आज हम दोबारा आ गए, दो से दोबारा आने तक इस यात्रा में अनेक उतार चढ़ाव आए. दो थे तब भी नहीं निराश नहीं हुआ, दोबारा आए तो भी हम न विवेक को छोड़ेंगे, न संस्कार को छोड़ेंगे, न ही हम अपनी आस्था को छोड़ेंगे.

  • 20:04 ISTPosted by Abhishek Shukla

    हिंदुस्तान विजयी हुआ है

    अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस चुनाव में भारत की जनता विजयी हुई है इसलिए यह विजय जनता को समर्पित है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस लोकसभा के चुनाव में जो विजयी हुए हैं उन्हें बधाई. सभी विजयी प्रत्याशियों को चाहे वे किसी भी दल से चुनकर आए हों देश के भविष्य के लिए आने वाले दिनों में देश की सेवा करेंगे. इसलिए उन्हें शुभकामनाएं.

  • 20:01 ISTPosted by Abhishek Shukla

    भारत के उज्जवल भविष्य के लिए देश ने बीजेपी को चुना

    प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव आयोग और सुरक्षा संभालने वाले जवानों का भी आभार जताया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में भरोसा बनाए रखने के लिए आपका योगदान अतुलनीय है. महाभारत के युद्ध का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब युद्ध समाप्त हुआ तो कृष्ण से पूछा गया कि आप किसके पक्ष में थे. उन्होंने कहा कि वह जवाब आज की जनता ने श्रीकृष्ण के रूप में विपक्ष को जवाब दिया.

  • 19:57 ISTPosted by Abhishek Shukla

    नए भारत के लिए जनादेश लेने के लिए हम चुनाव में थे

    लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नए भारत के लिए जनादेश लेने के लिए हम चुनावी मैदान में थे.

  • 19:53 ISTPosted by Abhishek Shukla

    मेघराज हमारे विजय उत्सव में शरीक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबोंधन कर रहे हैं. उन्होंने अमित शाह और बीजेपी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया. प्रधानमंत्री मोदी ने जैसे ही अपने संबोधन की शुरूआत की उनके समर्थन में नारे लगाने लगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मेघराज भी हमारे विजयोत्सव में शरीक हो रहे हैं. गौरतलब है दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है.

  • 19:50 ISTPosted by Abhishek Shukla

    17 राज्यों में कांग्रेस को मिला बिग जीरो

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जनता ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को जिताया है. दूसरी ओर कांग्रेस को करारी हार देखनी पड़ी है. देश के 17 राज्यों में कांग्रेस को बिग जीरो मिला है. अमित शाह ने कहा कि मैंने देश के कार्यकर्ताओं को कहा था कि हम 50 प्रतिशत की लड़ाई लड़ने के लिए चुनाव मैदान में हैं. आज मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि देश के 17 राज्यों में जनता ने 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटों का आशीर्वाद भाजपा को दिया है.

    अमित शाह ने अपनी जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि कई मायने में ये जीत ऐतिहासिक है. 50 साल के बाद पहली बार देश में पूर्ण बहुमत से शासन करने वाला प्रधानमंत्री, दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनने जा रहा है. ये सम्मान हम सबके लोकप्रिय नेता, भाजपा के लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी जी को मिला है.

  • 19:42 ISTPosted by Abhishek Shukla

    कार्यकर्ताओं की वजह से मिली चुनाव में जीत

    भारतीय जनता पार्टी के ऐतिहासिक जीत के बाद दिल्ली स्थित मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद यह बीजेपी की ऐतिहासिक जीत मिली है. उन्होंने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव की बात है. अमित शाह ने इस ऐतिहासिक जीत को जनता का विजय बताया है. उन्होंने कहा कि यह जीत बीजेपी के कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम से मिली है. अमित शाह ने कहा कि ये विजय मोदी सरकार की है, जिसने 2014-19 तक साथ-सबका विकास की नीति से काम किया है. यह उस नीति का विजय है.

  • 19:36 ISTPosted by Abhishek Shukla

    एतिहासिक जीत पर अमित शाह ने जताया आभार

    भारतीय जनता पार्टी के ऐतिहासिक जीत के बाद दिल्ली स्थित मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं. उनके साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी है. पार्टी प्रमुख अमित शाह एनडीए की जीत पर देश वासियों का आभार जताय है. उन्होंने भारतीय जनता पार्ट को बहुमत देने पर देश की जनता को आभार कहा है.

  • 18:41 ISTPosted by Surendra Verma

    दिग्विजय सिंह ने हार स्वीकारी




  • 18:40 ISTPosted by Surendra Verma

    कई देशों के नेताओं ने दी PM मोदी को बधाई

  • 18:39 ISTPosted by Surendra Verma

    पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी चुनाव हारे

    पूर्व रेल मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी बैरकपोर लोकसभा सीट से चुनाव हार गए.

  • 18:37 ISTPosted by Surendra Verma

    हेमा और सनी देओल चुनाव जीते

    मथुरा से हेमा मालिनी और गुरदासपुर से सनी देओल ने चुनाव में जीत हासिल की.

  • 18:33 ISTPosted by Javed Akhtar

    स्मृति ईरानी ने किया ये ट्वीट

    अमेठी से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया है. इस जीत के बाद स्मृति ने ट्वीट कर लिखा है, 'कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता...' बता दें कि ये पूरी पंक्तियां हैं, 'कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो'.

  • 18:28 ISTPosted by Javed Akhtar

    कांग्रेस ने नकारी राहुल के इस्तीफे की बात

    कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश बात को नकारा है.

  • 18:18 ISTPosted by Javed Akhtar

    प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को दी बधाई

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी पार्टी की हार को स्वीकारते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी है.

  • 18:12 ISTPosted by Javed Akhtar

    राहुल ने इस्तीफे की पेशकश की

    सूत्रों से जानकारी आ रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के सामने यह पेशकश की है.

  • 17:56 ISTPosted by Javed Akhtar

    हार के बाद क्या बोले राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और नतीजों की जिम्मेदारी ली. राहुल ने कहा कि उनकी लड़ाई विचारधारा की है और मैं नरेंद्र मोदी व बीजेपी को जीत की बधाई देता हूं.
    इसके साथ ही राहुल ने अपने कार्यकर्ताओं से विश्वास न होने की भी अपील की. राहुल ने कहा कि जो हमारे नेता चुनाव हारे हैं, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और न ही अपना विश्वास खोने की जरूरत है. राहुल ने अमेठी से स्मृति ईरानी की जीत भी स्वीकार की और उनसे अमेठी की जनता का प्यार से ख्याल रखने की अपील की.

  • 17:28 ISTPosted by Javed Akhtar

    हकीकत बना बीजेपी कार्यकर्ता का ये वायरल बयान

    मेरठ के बीजेपी कार्यकर्ता ने कमल को लेकर जो वायरल बयान दिया था, वो आज हकीकत बन गया है.

  • 16:57 ISTPosted by Javed Akhtar

    आसनसोल से बाबुल सुप्रियो जीते

    पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बाबुल सुप्रियो जीत गए हैं. बाबुल ने 139104 मतों से टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन को हराया है. बाबुल सुप्रियो लगातार दूसरी बार जीते हैं.


  • 16:39 ISTPosted by Javed Akhtar

    वायनाड में ऐतिहासिक जीत की तरफ राहुल

    अमेठी में जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जीत पर संकट के बादल छाए हुए हैं, वहीं केरल की वायनाड सीट पर वह रिकॉर्ड मतों से आगे चल रहे हैं. अब तक हुई गिनती के बाद राहुल 8,38,371 वोटों से आगे चल रहे हैं, जो अपने आप में बड़ी संख्या है.

  • 16:35 ISTPosted by Javed Akhtar

    कन्हैया कुमार बोले- मैं लूज़र नहीं

    बिहार की बेगूसराय सीट से पिछड़ रहे कन्हैया कुमार ने नई सरकार को बधाई दी है. अपनी हार पर कन्हैया ने कहा कि उनके गंवाने के लिए कुछ नहीं था. पीएम मोदी पर कन्हैया ने कहा कि उनसे कोई निजी दिक्कत नहीं है और मैं उम्मीद करता हूं कि इस बार वो जुमलेबाजी नहीं, काम करेंगे. राजनीति में सक्रियता पर कन्हैया ने कहा कि मैं राजनीति में सक्रिय रहूंगा और सामाजिक कार्यकर्ता बना रहूंगा.

  • 16:32 ISTPosted by Javed Akhtar

    एके एंटनी आगे

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी 44674 मतों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर सीपीएम प्रत्याशी हैं, जबकि बीजेपी प्रत्याशी तीसरे नंबर पर है.

  • 16:23 ISTPosted by Javed Akhtar

    गांधीनगर से अमित शाह की विराट जीत

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से जीत गए हैं. शाह ने 5,54,568 वोटों से जीत दर्ज की. इस बड़ी जीत के साथ अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी की जीत भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

  • 16:05 ISTPosted by Javed Akhtar

    भोपाल से साध्वी प्रज्ञा आगे

    भोपाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आगे चल रही हैं. आठवें राउंट की मतगणना के बाद साध्वी प्रज्ञा 2,36,000 वोटों से आगे चल रही हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह हैं.

  • 15:58 ISTPosted by Javed Akhtar

    मोदी-शाह को आडवाणी ने दी बधाई

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. आडवाणी ने कहा कि बीजेपी की अप्रत्याशित जीत के लिए नरेंद्र मोदी को दिल से बधाई. आडवाणी ने मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी बधाई दी.

  • 15:55 ISTPosted by Javed Akhtar

    नवीन पटनायक को पीएम मोदी की बधाई

    ओडिशा विधानसभा चुनाव में जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को बधाई दी है.

  • 15:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा ठीकरा

    कांग्रेस की हार पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा दावा किया है. अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल बाजवा से गले मिलने का कांग्रेस को नुकसान हुआ है.

  • 15:44 ISTPosted by Javed Akhtar

    पीएम मोदी करीब 4 लाख वोट से आगे

    वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रहे हैं. ताजा आंकड़ो के मुताबिक, नरेंद्र मोदी गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव से 385,334 मतों से आगे चल रहे हैं. मोदी को अब तक 545056 वोट मिले हैं. वहीं, दूसरी तरफ गांधीनगर सीट से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह साढ़े पांच लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.

  • 15:43 ISTPosted by Javed Akhtar

    पार्टी मुख्यालय पहुंचे अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जश्न के बीच दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों का भारी हुजूम है. ढोल-नगाड़ों के बीजेपी का झंडा हर तरफ लहरा रहा है.

  • 15:31 ISTPosted by Javed Akhtar

    सीएम योगी ने दी बधाई

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी की जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को जीत की बधाई दी है. योगी ने कहा कि यह ऐतिहासिक है और बीजेपी पहली बार 300 का आंकड़े पर पहुंची है.

  • 15:29 ISTPosted by Javed Akhtar

    महेश शर्मा की 1 लाख से बड़ी बढ़त

    गौतमबुद्धनगर सीट पर बीजेपी के डॉ महेश शर्मा फिर एक बार जीत की ओर बढ़ रहे हैं. शर्मा को अब तक 3,65,928 वोट मिले हैं, जबकि गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर को 2,54,979 वोट मिले हैं. इस तरह महेश शर्मा फिलहाल 1 लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

  • 15:06 ISTPosted by Surendra Verma

    अरुण जेटली के घर अमित शाह

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अरुण जेटली से मिलने उनके घर पहुंचे.

  • 15:04 ISTPosted by Surendra Verma

    कन्नौज से डिंपल यादव पीछे

    कन्नौज लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रमुख की पत्नी डिंपल यादव करीब 6 हजार मतों से पीछे चल रही हैं.

  • 15:03 ISTPosted by Surendra Verma

    7 दौर के बाद स्मृति की बढ़त बरकरार

    अमेठी में स्मृति ईरानी की लीड बरकरार है और सात दौर की मतगणना के बाद वह राहुल गांधी से 10,200 मतों से आगे चल रही हैं और इस तरह हर राउंड की काउंटिंग के बाद राहुल गांधी की चुनौती बढ़ती जा रही है.

  • 14:47 ISTPosted by Javed Akhtar

    जीत पर पीएम मोदी की प्रतिक्रिया

    ऐतिहासिक जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा, 'सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत' इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी ने जीत पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है.

  • 14:18 ISTPosted by Javed Akhtar

    स्मृति ईरानी की लीड बरकरार

    अमेठी में स्मृति ईरानी की लीड बरकरार है. अब स्मृति 9820 वोटों से आगे चल रही है और इस तरह हर राउंड की काउंटिंग के बाद राहुल गांधी की चुनौती बढ़ती जा रही है.

  • 13:39 ISTPosted by Javed Akhtar

    वीवीपैट से मिलान होने दीजिए- ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर चुनाव जीतने वाले प्रत्याशियों को बधाई दी है. साथ ही ममता ने कहा कि सभी हारने वाले लूजर नहीं हैं. ममता ने कहा कि हम इसकी समीक्षा करेंगे, तब अपने विचार रखेंगे. ममता ने कहा कि मतगणना पूरी होने दीजिए और वीवीपैट से मिलान होने दीजिए.

  • 13:30 ISTPosted by Javed Akhtar

    स्मृति ईरानी की लीड बढ़ी

    अमेठी में मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की इस परंपरागत सीट पर खतरा मंडरा रहा है. चार राउंड के बाद स्मृति ईरानी फिलहाल 8773 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • 13:27 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी से पीछे केसीआर की बेटी

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी भी पीछे चल रही हैं. केसीआर की बेटी कविता बीजेपी प्रत्याशी अरविंद धर्मपुरी से 37013 मतों से पीछे चल रही हैं.

  • 13:22 ISTPosted by Javed Akhtar

    इजरायल के पीएम ने दी मोदी को बधाई

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है.  

  • 13:08 ISTPosted by Javed Akhtar

    जयंत चौधरी आगे

    यूपी की बागपत सीट से चौधरी अजित सिंह के बेटे जयंत सिंह चौधरी आगे चल रहे हैं. उनके सामने बीजेपी के सत्यपाल सिंह हैं, जिन्होंने पिछला चुनाव जीता था. जबकि इस बार जयंत चौधरी उन्हें चुनौती दे रहे हैं.

  • 12:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    उत्तर पूर्व दिल्ली सीट पर मनोज तिवारी आगे

    दिल्ली की उत्तर पूर्व सीट से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी काफी आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस की शीला दीक्षित और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडेय हैं. मनोज तिवारी को 237312, शीला दीक्षित को 99321, दिलीप पांडेय को 57671 वोट मिले हैं.

  • 12:49 ISTPosted by Javed Akhtar

    खतरे में राहुल गांधी की अमेठी सीट!

    अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी चुनौती दे रही हैं. स्मृति को अब तक 52,251 वोट मिल गए हैं, जबकि राहुल गांधी 47,150 वोटों के साथ उनसे पीछे चल रहे हैं.हालांकि, वायनाड में राहुल काफी आगे चल रहे हैं. फिलहाल, राहुल करीब 2 लाख मतों से आगे चल रहे हैं.

  • 12:11 ISTPosted by Surendra Verma

    हमने हर राज्य में मेहनत कीः अनिल जैन

    दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर निकले बीजेपी नेता अनिल जैन ने कहा कि हमने हर राज्य में मेहनत की. हरियाणा में हम सारी सीटों पर जीतेंगे. उन्होंने आगे कहा कि ईवीएम के मुद्दे पर विपक्ष ने जो हंगामा किया अब वो लोग भागेंगे. हम पश्चिम बंगाल में 17 सीटों पर आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जिस तरह हम पर कीचड़ फेंका था उसी कीचड़ में कमल खिल कर आया है. मोदी के साथ जनता खड़ी रही. हम विपक्ष की तरह 50 प्रतिशत की राजनीति नहीं करते हैं बल्कि हम 51 प्रतिशत की राजनीति करते हैं.

  • 12:06 ISTPosted by Surendra Verma

    PM मोदी की मां का अभिवादन

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी की फिर से बड़ी जीत की संभावना के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने सभी का अभिवादन किया.




  • 12:01 ISTPosted by Surendra Verma

    ओडिशा में BJD की फिर से सरकार

    ओडिशा में फिर BJD की सरकार बनती दिख रही है. ओडिशा में 146 सीटों में से 128 सीटों के रुझान के अनुसार 88 पर बीजेडी आगे चल रही है जबकि 27 पर बीजेपी आगे है.

  • 11:54 ISTPosted by Surendra Verma

    कांग्रेस अभी भी 49 पर अटकी

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी की स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है और 542 सीटों में से 292 सीटों पर उसकी बढ़त हो गई है, जबकि कांग्रेस अभी भी 50 के आंकड़े को पार नहीं कर सकी है. कांग्रेस इस समय 49 सीटों पर आगे चल रही है.

  • 11:47 ISTPosted by Surendra Verma

    सिंधिया 42 हजार वोटों से पीछे

    मध्य प्रदेश की गुना संसदीय सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का पिछड़ना जारी है और अब वह करीब 42 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं. बीजेपी के कृष्णपाल सिंह उर्फ केपी यादव मैदान में हैं और उनकी स्थिति मजबूत होती जा रही है.

  • 11:43 ISTPosted by Surendra Verma

    अमित शाह की बढ़त ढाई लाख वोट

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर संसदीय सीट पर लगातार आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के सीजे चावड़ा से उनकी बढ़त करीब ढाई लाख वोटों की हो गई है. अमित शाह को अब तक 3,60,000 और चावड़ा को 1,14,834 वोट मिले हैं.

  • 11:41 ISTPosted by Surendra Verma

    बीजेपी मुख्यालय में जश्न शुरू

    दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जोरदार जश्न शुरू. पार्टी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों पर नाच रहे हैं और वहां मिठाइयां बांटी जा रही हैं.

  • 11:39 ISTPosted by Surendra Verma

    पुरी से संबित पात्रा को बढ़त

    बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पुरी संसदीय सीट से बढ़त बना ली है.

  • 11:37 ISTPosted by Surendra Verma

    पिछड़ते जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्य प्रदेश की गुना संसदीय सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया का पिछड़ना जारी है और अब वह करीब 27 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर बीजेपी के कृष्णपाल सिंह उर्फ केपी यादव मैदान में हैं.

  • 11:34 ISTPosted by Surendra Verma

    AAP की PC 12 बजे

    मतगणना के शुरुआती रुझानों में खराब प्रदर्शन के बाद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज आज 12 बजे ITO दफ्तर में मीडिया से बातचीत करेंगे.

  • 11:32 ISTPosted by Surendra Verma

    शाह से मिलने पहुंचे भूपेंद्र और अनिल जैन

    बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अनिल जैन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे

  • 11:23 ISTPosted by Javed Akhtar

    राहुल गांधी से घर पहुंचीं प्रियंका गांधी

    रुझानों में एनडीए को जबरदस्त बहुमत मिलने के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के मिलने उनके आवास पर पहुंची हैं.

  • 11:17 ISTPosted by Javed Akhtar

    दक्षिण दिल्ली से बिधूड़ी आगे

    दक्षिण दिल्ली सीट से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी 44155 वोट पाकर आगे चल रहे हैं, जबकि दूसरे नंबर आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा को 22082 वोट मिले हैं. 14337 वोट के कांग्रेस के विजेंदर सिंह तीसरे नंबर पर हैं.

  • 11:15 ISTPosted by Javed Akhtar

    सुषमा स्वराज की पीएम मोदी को बधाई

    रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा है, 'भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन.  मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृज्ञता व्यक्त करती हूं.'

  • 11:12 ISTPosted by Javed Akhtar

    कांग्रेस के शशि थरूर आगे

    Election results: केरल की त्रिवेंद्रम सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी शशि थरूर आगे चल रहे हैं. अब तक आए नतीजों में थरूर 13,716 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • 11:08 ISTPosted by Javed Akhtar

    सिंधिया 18000 मतों से पीछे

    मध्य प्रदेश की गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए बुरी खबर है. तीन राउंड की काउंटिंग के बाद सिंधिया 18000 मतों से पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के कृष्ण पाल सिंह उर्फ केपी यादव मैदान में हैं.

  • 11:01 ISTPosted by Javed Akhtar

    पाटलिपुत्र सीट से मीसा भारती आगे

    बिहार में बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी का गठबंधन पूरी तरह से भारी पड़ रहा है. यह गठबंधन लगभग क्लीन स्वीप करता दिखाई दे रहा है. लालू यादव की पार्टी से उनकी बेटी मीसा भारती एकमात्र प्रत्याशी हैं, जो लीड कर रही हैं. मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से प्रत्याशी हैं और उनके सामने रामकृपाल यादव हैं.

  • 10:49 ISTPosted by Javed Akhtar

    सभी 542 सीटों के रुझान आए

    सभी 542 सीटों पर रुझान आ गए हैं. इनमें से एनडीए 338 और यूपीए 103 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि अन्य 101 पर आगे है. बीजेपी अपने दम पर 287 सीटों पर आगे चलते हुए स्पष्ट बहुमत पाती दिखाई दे रही है.

  • 10:45 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमित शाह की भारी बढ़त

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से काफी आगे चल रहे हैं. वो अभी 125000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

  • 10:44 ISTPosted by Javed Akhtar

    सेंसेक्स में जबरदस्त उछाल

    बीजेपी की जीत के रुझानों के साथ ही शेयर बाजार में असर देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स रिकॉर्ड बनाते हुए 40 हजार के पार पहुंच गया है.

  • 10:42 ISTPosted by Javed Akhtar

    सुल्तानपुर से मेनका गांधी पीछे

    सुल्तानपुर लोकसभा सीट से बीजपी प्रत्यासी मेनका गांधी पीछे चल रही हैं. उनके सामने बसपा के सोनू सिंह हैं. सोनू सिंह को अब तक 48895 वोट मिल चुके हैं, जबकि मेनका गांधी को 43659 वोट मिले हैं.

  • 10:31 ISTPosted by Javed Akhtar

    336 से पार एनडीए

    एनडीए इस बार 2014 से भी बड़ा रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है. मोदी लहर में बीजेपी गठबंधन को 336 सीटें मिली थीं, जबकि इस बार अब तक आए रुझनों में बीजेपी गठबंधन यह आकंड़ा पार गई है और 338 तक पहुंच गया है. वहीं, बीजेपी अपने दम पर भी पुराने रिकॉर्ड से आगे निकल गई है. फिलहाल बीजेपी 286 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 2014 में उसे 282 सीटें मिली थीं.

  • 10:25 ISTPosted by Javed Akhtar

    स्मृति फिर राहुल गांधी से आगे निकले

    Election results: अमेठी सीट पर शह-मात का खेल चल रहा है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी चुनौती दे रही हैं. फिलहाल, स्मृति को अब तक 11,143 वोट मिले हैं, जबकि राहुल को 9212 वोट मिले हैं.

  • 10:22 ISTPosted by Javed Akhtar

    वायनाड सीट पर राहुल काफी आगे

    Election results: केरल की वायनाड सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आगे चल रहे हैं. राहुल एलडीएफ प्रत्याशी पीपी सुनीर से फिलहाल 58392 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • 10:15 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी को अपने दम पर बहुमत

    Election results: एनडीए फिलहाल 328 सीटों पर आगे चल रहा है. इसमें बीजेपी अपने दम पर 278 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इस तरह बीजेपी अपने दम पर बहुमत के आंकड़े तक पहुंच गई है. जबकि 18 सीटों पर शिवसेना, 16 पर जेडीयू, 5 पर एलजेपी और 2 पर असम गण परिषद् आगे चल रही है.

  • 10:10 ISTPosted by Javed Akhtar

    आजम खान ने बढ़त बनाई

    रामपुर में कड़ा मुकाबला हो रहा है. बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के बाद अब सपा प्रत्याशी आजम खान आगे चल रहे हैं. दोनों के बीच टफ फाइट देखने को मिल रही है.

  • 10:09 ISTPosted by Javed Akhtar

    अखिलेश यादव आगे

    आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट और भोजपुरी एक्टर निरहुआ रुझान में पीछे चल रहे हैं. निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से है. अखिलेश ने यहां लीड बनाई हुई है.

  • 10:08 ISTPosted by Javed Akhtar

    एमपी-पंजाब में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस वापसी करती दिखाई दे रही है. यहां कांग्रेस 10 सीटों पर फिलहाल आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं, पंजाब में कांग्रेस 9 सीटों पर आगे है और शिरोमणि अकाली दल 3 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

  • 10:06 ISTPosted by Javed Akhtar

    शत्रुघ्न सिन्हा पीछे

    केंद्रीय मंत्री और बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं. इस सीट पर रविशंकर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से है. शत्रुघ्न सिन्हा अभी रुझान में पीछे हैं.

  • 10:03 ISTPosted by Javed Akhtar

    बेगूसराय में दूसरे नंबर पर कन्हैया

    बिहार की बेगूसराय सीट पर दिलचस्प मुकाबला हो रहा है. यहां से बीजेपी के गिरिराज सिंह 52095 मतों के साथ काफी आगे चल रहे हैं. जबकि लेफ्ट प्रत्याशी कन्हैया कुमार 27295 पाकर दूसरे नंबर हैं. 16775 वोट पाकर आरजेडी के तनवीर हसन तीसरे नंबर पर चल रहे हैं.

  • 09:59 ISTPosted by Javed Akhtar

    रामपुर से आजम खान पीछे

    यूपी की सबसे हॉट सीट रामपुर में दिलचस्प मुकाबला दिखाई दे रहा है. यहां बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा सपा प्रत्याशी आजम खान को पछाड़ती दिखाई दे रही हैं. जया प्रदा को अब तक 23011 वोट मिले हैं, जबकि आजम खान के खाते में 21263 वोट आए हैं.

  • 09:55 ISTPosted by Javed Akhtar

    बंगाल में बीजेपी 14 सीट पर आगे

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी ममता बनर्जी के किले में सेंधमारी करती दिखाई दे रही है. अब तक आए रुझानों में बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि तृणमूल कांग्रेस 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, कांग्रेस महज 2 सीटों पर आगे है.

  • 09:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    अपने दम पर बहुमत की ओर बीजेपी

    एनडीए फिलहाल 311 सीटों पर आगे चल रही है. इसमें बीजेपी अपने दम पर 260 सीटों पर आगे है. जबकि शिवसेना 18, 4 सीटों पर एलजेपी और जेडीयू 15 सीटों पर आगे चल रही है.

  • 09:51 ISTPosted by Javed Akhtar

    मेनका गांधी पीछे

    Election results: सुल्तानपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी काफी पीछे चल रही हैं. मेनका फिलहाल 4800 वोट से पीछे चल रही हैं. यहां से उनके सामने बसपा के सोनू सिंह है जो फिलहाल आगे चल रहे हैं.

  • 09:48 ISTPosted by Javed Akhtar

    Election results: डिंपल यादव आगे

    यूपी की कन्नौज सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी आगे चल रही हैं. डिंपल ने फिलहाल 4000 मतों से बढ़त बनाई हुई है.

  • 09:42 ISTPosted by Javed Akhtar

    Election results: यूपीए 117 पर आगे

    कांग्रेस गठबंधन यूपीए अब तक आए रुझानों में 117 सीटों पर आगे चल रहा है. कांग्रेस अपने दम पर 72 सीटों पर लीड कर रही है, जबकि 20 सीटों पर डीएमके, 4  पर जेएमएम, चार पर आरजेडी और चार पर एनसीपी आगे चल रही है.

  • 09:40 ISTPosted by Javed Akhtar

    Election results: आरजेडी की हालत नाजुक

    बिहार में भी बीजेपी गठबंधन काफी आगे चल रहा है, लेकिन लालू प्रसाद यादव की आरजेडी काफी नुकसान में दिख रही है. फिलहाल, आरजेडी महज 3 सीटों पर आगे चल रही है.

  • 09:37 ISTPosted by Javed Akhtar

    Election results: 6 हजार वोट से पीछे राहुल

    अमेठी सीट से राहुल गांधी पिछड़ते जा रहे हैं. बीजेपी प्रत्यासी स्मृति ईरानी अब उनसे 6 हजार वोटों से आगे निकल गई हैं.

  • 09:29 ISTPosted by Javed Akhtar

    यूपी में फेल होता दिख रहा महागठबंधन

    उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और आरएलडी का महागठबंधन फेल होता दिखाई दे रहा है. अब तक आए 52 सीटों के रुझानों में एनडीए को 37, महागठबंधन को 13 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं.

  • 09:24 ISTPosted by Javed Akhtar

    287 सीटों पर आगे एनडीए

    अब तक आए 451 सीटों के रुझान में 287 सीटों पर एनडीए आगे चल रहा है, जबकि यूपीए 89 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, अन्य की बढ़त 76 सीटों पर है.

  • 09:18 ISTPosted by Javed Akhtar

    दिल्ली में सभी 7 सीटों पर बीजेपी आगे

    दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भी बीजेपी आगे चल रही हैं. पिछले चुनाव में भी यहां सभी सीटें बीजेपी ने जीती थीं और अब एक बार फिर ऐसे ही रुझान आ रहे हैं. गौतम गंभीर और मनोज तिवारी समेत बीजेपी के सभी सातों प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

  • 09:16 ISTPosted by Javed Akhtar

    सुल्तानपुर-पीलीभीत से मेनका-वरुण आगे

    यूपी की सुल्तानपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर मेनका गांधी और पीलीभीत सीट पर उनके बेटे वरुण गांधी आगे चल रहे हैं. ये दोनों सीटें मेनका और वरुण की परंपरागत सीटें रही हैं.

  • 09:14 ISTPosted by Javed Akhtar

    राहुल से 5 हजार वोटों से आगे स्मृति

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि अमेठी से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी आगे हैं. स्मृति राहुल गांधी पर भारी बढ़त बनाए हुए हैं. फिलहाल, स्मृति 5 हजार से ज्यादा वोटों से राहुल से आगे चल रही हैं.

  • 09:09 ISTPosted by Javed Akhtar

    पंजाब में कांग्रेस दमदार

    पंजाब में सभी 13 सीटों का रुझान आ गया है. यहां कांग्रेस काफी अच्छा कर रही है. 10 सीटों पर फिलहाल कांग्रेस आगे है.

  • 09:00 ISTPosted by Javed Akhtar

    सहारनपुर से इमरान मसूद आगे

    पश्चिम यूपी की सहारनपुर सीट से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर बसपा प्रत्याशी हाजी फजलुर्रहमान हैं. इमरान फिलहाल 56 मतों से आगे हैं.

  • 08:56 ISTPosted by Javed Akhtar

    भोपाल से साध्वी प्रज्ञा आगे

    भोपाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आगे चल रही हैं. उनके सामने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह हैं जो फिलहाल 3000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

  • 08:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    सिंधिया भी पीछे

    गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे चल रहे हैं. यह उनकी परंपरागत सीट है और 2014 में मोदी लहर के बावजूद यहां से जीतने में कामयाब रहे थे. लेकिन अभी शुरुआनी रुझानों में वो पीछे हैं.

  • 08:49 ISTPosted by Javed Akhtar

    यूपी में महागठबंधन पीछे

    उत्तर प्रदेश की 80 में 29 सीटों के रुझान में बीजेपी और उसके सहयोगी दल 18 सीटों पर आगे है, जबकि सपा-बसपा-आरएलडी का गठबंधन महज 7 सीटों पर आगे है और कांग्रेस व सहयोगी दल 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

  • 08:46 ISTPosted by Javed Akhtar

    बेगूसराय से गिरिराज आगे, कन्हैया पीछे

    बिहार की सबसे अहम सीटों में एक बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह आगे चल रहे हैं. जबकि कन्हैया कुमार उनसे पीछे हैं. 

  • 08:41 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमेठी से राहुल गांधी पीछे

    यूपी की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 19 वोटों से पीछे चल रहे हैं. यहां से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी हैं.

  • 08:39 ISTPosted by Javed Akhtar

    अशोक गहलोत के बेटे पीछे

    राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत पीछे चल रहे हैं. इस सीट से बीजेपी गजेंद्र सिंह आगे हैं.

  • 08:37 ISTPosted by Javed Akhtar

    राहुल वायनाड सीट से आगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से आगे चल रहे हैं. राहुल ने इस बार यूपी की अमेठी और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ा है. अभी वायनाड सीट के रुझान आए हैं, जिसमें राहुल आगे चल रहे हैं.

  • 08:35 ISTPosted by Javed Akhtar

    सपा-बसपा काफी पीछे

    समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और आरएलडी गठबंधन की हालत शुरुआती रुझानों में काफी कमजोर नजर आ रही है. समाजवादी पार्टी अभी 5 और बीएसपी महज 2 सीटों पर आगे है.

  • 08:34 ISTPosted by Javed Akhtar

    कांग्रेस 22 सीटों पर आगे

    शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की हालत अच्छी नहीं है. कांग्रेस 22 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि उसकी सहयोगी IUML 2 सीटों पर आगे है. वहीं, कर्नाटक की जेडीएस एक सीट पर आगे है.

  • 08:33 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी 95 सीटों पर आगे

    बीजेपी 95 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि उसकी सहयोगी शिवसेना 4 सीटों पर आगे है. बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू एक सीट पर आगे है.

  • 08:31 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी 80 सीटों पर आगे

    बीजेपी 80 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि उसकी सहयोगी शिवसेना 2 सीटों पर आगे है. बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू एक सीट पर आगे है.

  • 08:25 ISTPosted by Javed Akhtar

    aajtak.in पर लाइव देखें नतीजे

    देशभर में वोटों की गिनती शुरू हो गई है, शुरुआती रुझान भी आने शुरू हो गए हैं. चुनाव की पूरी कवरेज आप aajtak.in पर लाइव देख सकते हैं. इसके अलावा आप aajtak का लाइव टीवी भी अपने मोबाइल फोन में देख सकते हैं. आजतक का लाइव टीवी आपके मोबाइल ऐप, यूट्यूब, फेसबुक और aajtak.in की वेबसाइट दिखेगा.

  • 08:23 ISTPosted by Javed Akhtar

    47 पर एनडीए आगे

    अब तक आए रुझानों में एनडीए 47 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि यूपीए 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

  • 08:16 ISTPosted by Javed Akhtar

    तेजी से आगे बढ़ रहा है NDA

    शुरुआती रुझानों में एनडीए काफी आगे चल रहा है. अब तक आए रुझानों में एनडीए 22 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि यूपीए महज 6 सीटों पर आगे है. अन्य के लिए 2 सीटों पर रुझान पक्ष में हैं.

  • 08:09 ISTPosted by Javed Akhtar

    शुरुआती रुझानों में एनडीए आगे

    शुरुआती रुझानों ही बीजेपी के गठबंधन एनडीए ने बढ़त बना ली है. एनडीए 9 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि यूपीए 2 सीटों पर लीड कर रहा है.

  • 08:07 ISTPosted by Javed Akhtar

    दो सीटों पर NDA, एक पर UPA आगे

    शुरुआती रुझानों में दो सीटों पर बीजेपी नेतृत्व वाला गठबंधन एनडीए आगे चल रहा है. जबकि एक रुझान कांग्रेस गठबंधन यानी यूपीए के पक्ष में है.

  • 08:01 ISTPosted by Javed Akhtar

    राहुल के घर के बाहर हवन

    लोकसभा चुनाव में जीत के लिए राहुल गांधी के घर के बाहर हवन किया गया. राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा, प्रियंका वाड्रा और रेहान वाड्रा की तस्वीरों के साथ हवन किया गया है.

  • 07:55 ISTPosted by Javed Akhtar

    पोस्टल बैलेट और ईवीएम की गिनती साथ-साथ

    काउंटिंग से ठीक पहले दिलचस्प बात सामने आई है. इस बार पोस्टल बैलेट के साथ ईवीएम के वोटों की भी गिनती की जाएगी. अब तक ये होता रहा है कि पहले पोस्टल बैलेट गिने जाते थे और उसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती होती थी, लेकिन इस बार दोनों एक साथ हो रहे हैं.

  • 07:49 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमित शाह ने दिया दिल्ली का निमंत्रण

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सभी प्रत्याशियों को मतगणना केंद्रों पर अपने प्रतिनिधि तैनात करने के निर्देश दिए हैं. खासकर पश्चिम बंगाल, ओडिशा और गैर-बीजेपी शासित राज्यों के लिए ये निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी विजयी प्रत्याशियों को 25 मई तक दिल्ली पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

  • 07:44 ISTPosted by Javed Akhtar

    100 परसेंट मिलेगी जीत- दिग्विजय सिंह

    भोपाल सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वो अपनी जीत के लिए 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं. प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे पर दिए बयान पर दिग्विजय ने कहा कि राष्ट्र तय करेगा.

  • 07:39 ISTPosted by Javed Akhtar

    ये 78 सीटें बदल सकती हैं गणित

    वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. एग्जिट पोल के अनुमान बता रहा हैं कि 78 लोकसभा सीटों पर बेहद कड़ा मुकाबला है. नीचे दिए लिंक पर पढ़ें वो कौन सी सीटे हैं जहां जीत या हार बदल सकती है पूरा गणित.

  • 07:35 ISTPosted by Javed Akhtar

    'राहुल गांधी बनेंगे पीएम'

    नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही कांग्रेस की सरकार आने का दावा किया है. माकन ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाएगा और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. बता दें कि अजय माकन के सामने बीजेपी के टिकट पर मीनाक्षी लेखी हैं.

  • 07:31 ISTPosted by Javed Akhtar

    कुछ देर बाद शुरू होगी पोस्टल बैलेट की गिनती

    काउंटिंग में बस कुछ देर बची है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी. इस करीब 18 लाख पोस्टल बैलेट हैं, जिनकी गिनती के बाद ही ईवीएम खोली जाएंगी. इस लिहाज से 8 बजे काउंटिंग शुरू होने के 10-15 मिनट के अंदर ही शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे.

  • 07:26 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी में जीत की तैयारी

    सूत्रों के हवाले से खबर है बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली बीजेपी कार्यकताओ को निर्देश दिए हैं कि जैसे ही बीजेपी के पक्ष में चुनाव नतीजे आने शुरू हो जाएं, बीजेपी दफ्तर पहुंचना शुरू करें. करीब 20 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर के बाहर मौजूद रहेंगे.

  • 07:24 ISTPosted by Javed Akhtar

    रात में पुराने गाने सुने- रविशंकर प्रसाद

    पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी  रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं मन से उत्साहित हूं, स्वभाव से शांत हूं. मैं बिल्कुल शांति से सोया और रात में कुछ पुराने गाने भी सुने. रविशंकर ने कहा कि आज ऐतिहासिक जीत होगी. बता दें कि इस सीट पर रविशंकर के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर शत्रुघ्न सिन्हा मैदान में हैं.

  • 07:09 ISTPosted by Javed Akhtar

    गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन ने की पूजा

    गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर सीट पूरे सम्मान के साथ मंदिर में लौटेगी. पूरा देश बम-बम होगा और एक नये भारत की शुरुआत दोबारा होगी.

  • 07:02 ISTPosted by Javed Akhtar

    तेजस्वी सूर्या ने की पूजा

    बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या ने अपने घर में पूजा की है. तेजस्वी कम उम्र के प्रत्याशियों में शुमार हैं और उन्होंने इस चुनाव में अपना खास पहचान बनाई है.

  • 07:00 ISTPosted by Javed Akhtar

    मतगणना केंद्रों पर पहुंचने लगे अधिकारी

    मतगणना केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों का पहुंचना शुरू हो गया है. सुरक्षाबल पहले से ही तैनात हैं. प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट भी मतगणना केंद्रों में पहुंचने लगे हैं.

  • 06:57 ISTPosted by Javed Akhtar

    वाराणसी में मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा

    पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतगणना केंद्र के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है.

  • 06:54 ISTPosted by Javed Akhtar

    बीजेपी दफ्तर के बाहर पूजा

    कांग्रेस की तरह ही दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर भी पूजा पाठ की जा रही है. बीजेपी समर्थक सवेरे ही यहां पहुंचे हैं और पार्टी की जीत के लिए पूजा कर रहे हैं.

  • 06:51 ISTPosted by Javed Akhtar

    कांग्रेस मुख्यालय के बाहर विजयी हवन

    दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर हवन चल रहा है. कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ जीत के लिए गायत्री हवन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हार गईं तो यह देश हार जाएगा.

  • 06:47 ISTPosted by Javed Akhtar

    मतगणना से पहले कुमारस्वामी ने की पूजा

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मतगणना से पहले बेंगलुरु के मंदिर में पूजा की. कर्नाटक में सियासी माहौल भी गरमाया हुआ है. कुमारस्वामी की कुर्सी पर भी संकट के बादल मंडराए हुए हैं.

  • 06:30 ISTPosted by Javed Akhtar

    एक साल की बराबर गुजरा एक महीना- जया प्रदा

    यूपी की रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ने कहा कि यह गरीबों की आवाज की लड़ाई है. महिला सम्मान की इस लड़ाई में उन्होंने जीत की उम्मीद जताई. साथ ही ये भी कहा कि अगर भगवान ने चाहा तो आजम खान का गुरूर तोड़ेंगे.

  • 06:27 ISTPosted by Javed Akhtar

    साध्वी प्रज्ञा ने किया सूर्य नमस्कार

    भोपाल से बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सूर्य नमस्कार के साथ अपने दिन की शुरुआत की. साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को लेकर जो बयान दिया था, उस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आलोचना की थी. जिसके बाद प्रज्ञा ठाकुर मौन व्रत पर हैं.

  • 06:09 ISTPosted by Javed Akhtar

    कर्नाटक सरकार का भविष्य भी होगा तय!

    कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद(एस) सरकार का आज एक साल पूरा हो रहा है लेकिन सत्तारूढ गठबंधन की नजरें लोकसभा नतीजों पर रहेंगी क्योंकि चुनाव परिणाम का असर इसकी स्थिरता पर पड़ सकता है. राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस में बगावत की भी खबर आई है. ऐसे में आज के नतीजों से राज्य की सरकार का भविष्य भी जुड़ा माना जा रहा है.

  • 06:06 ISTPosted by Javed Akhtar

    गुजरात में 3-4 घंटे लेट रहेगी मतगणना

    गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के परिणाम घोषित होने में वीवीपैट मशीनों की पर्चियों की गिनती के चलते तीन से चार घंटे की देरी हो सकती है. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने बताया कि ईवीएम मतों की गिनती के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से बिना क्रम के चुनी गई पांच ईवीएम मशीनों की वीवीपैट पर्चियों की गिनती होगी. 26 लोकसभा सीटों में से प्रत्येक में छह से सात विधानसभा क्षेत्र हैं.

  • 05:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    Exit Poll के अनुमान

    आजतक के Exit Poll के मुताबिक कांग्रेस 2014 में मिली 44 सीटों से अधिक जीतती दिख रही है, लेकिन प्रियंका गांधी के आने से उन्हें जो उम्मीद थी, वो पूरी होती फिलहाल नहीं दिख रही. आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 339-365 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. इधर, नतीजे से पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू लगातार पूरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं.

  • 05:32 ISTPosted by Javed Akhtar

    देर तक चलेगी मतगणना

    लोकसभा चुनाव में पहली बार ईवीएम के मतों का सत्यापन करने के लिए वीवीपीएटी की पर्चियों से मिलान किया जाएगा. ऐसे में चुनाव नतीजे देरी से आ सकते हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में किसी एक विधानसभा क्षेत्र की पांच वीवीपीएटी मशीनों की पर्चियों का मिलान ईवीएम के मतों से किया जाएगा.

  • 05:29 ISTPosted by Javed Akhtar

    करीब 18 लाख सर्विस वोटर

    ड्यूटी पर तैनात मतदाताओं (सर्विस वोटर) की संख्या करीब 18 लाख है. इनमें सशस्त्र बल, केन्द्रीय पुलिस बल और राज्य पुलिस बल के जवान शामिल हैं जो अपने संसदीय क्षेत्र से बाहर तैनात हैं. विदेश में भारतीय दूतावासों में पदस्थ राजनयिक और कर्मचारी भी सेवा मतदाता हैं. इन 18 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 16.49 लाख ने 17 मई को अपने अपने रिटर्निंग अधिकारियों को डाक मतपत्र भेज दिए थे.

  • 05:27 ISTPosted by Javed Akhtar

    542 सीटों पर आज काउंटिंग

    लोकसभा की 543 में 542 सीटों पर चुनाव के लिए सात दौर का मतदान हुआ है. इनमें 8,000 से अधिक प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में हुए मतदान में 90.99 करोड़ मतदाताओं में से करीब 67.11 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. भारतीय संसदीय चुनाव में यह अब तक का सबसे अधिक मतदान है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay