एडवांस्ड सर्च

Advertisement

Exit Polls MP: कांग्रेस-BJP में करीबी मुकाबला

दिसंबर 11, 2018
अपडेटेड 12:9 IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं. राज्य में दो महीने तक चले चुनावी रण के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े कहते हैं कि राज्य में कांग्रेस को 104 से लेकर 122 सीटें आ सकती हैं.

Check Latest Updates
Exit Polls MP: कांग्रेस-BJP में करीबी मुकाबला

हाइलाइट्स

  • मध्य प्रदेश का सबसे सटीक एग्जिट पोल
    इंडिया टुडे-एक्सिस माय एग्जिट पोल का अनुमान
    एमपी में कांग्रेस को 104 से 122 सीटें मिल सकती हैं
    बीजेपी को 102-120 सीटें मिल सकती हैं.
  • 18:48 ISTPosted by Panna Lal

    निमार में भी बीजेपी आगे

    निमार में विधानसभा की 18 सीटें हैं. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक निमार में कांग्रेस को 5 सीटें जबकि बीजेपी के खाते में 12 सीटें जा रही है. अन्य के खाते में 1 सीट जाने का अनुमान है. वोट शेयर की बात करें तो यहां पर कांग्रेस के खाते में 38 फीसदी वोट जा रहा है, जबकि बीजेपी के खाते में 43 फीसदी वोट जाने का अनुमान है. अन्य के खाते में 19 फीसदी वोट जाने का अनुमान है.

  • 18:45 ISTPosted by Panna Lal

    मालवा में बीजेपी का दबदबा

    मालवा में कांग्रेस 25 सीटें लेकर दूसरे नंबर पर रह सकती है, जबकि बीजेपी को 29 सीटें मिलने का अनुमान है. यहां पर अन्य को 1 सीट मिलने का अनुमान है. वोट शेयर के मुताबिक मालवा में कांग्रेस को 39 फीसदी वोट मिल सकता है, जबकि बीजेपी को 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, और अन्य को 19 फीसदी वोट जाता दिख दिख रहा है.

  • 18:42 ISTPosted by Panna Lal

    महाकौशल में आगे निकली कांग्रेस

    इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक महाकौशल क्षेत्र में कांग्रेस बीजेपी से काफी आगे है. आंकड़ों के मुताबिक महाकौशल में बीजेपी को 27 सीट, जबकि कांग्रेस को 18 सीट मिल रही है, वहीं अन्य के खाते में 2 सीटें जाने का अनुमान है. वोट प्रतिशत की बात करें तो यहां पर कांग्रेस को 41 फीसदी वोट, बीजेपी को 38 फीसदी वोट और अन्य को 21 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

  • 18:39 ISTPosted by Panna Lal

    भोपाल में बीजेपी की बादशाहत कायम

    एग्जिट पोल के मुताबिक भोपाल में बीजेपी की बादशाहत कायम है. यहां पर कांग्रेस को 4 सीट, बीजेपी को 16 सीट मिलती दिख रही है. वोट शेयर की बात करें तो भोपाल क्षेत्र में कांग्रेस को 39 फीसदी वोट, बीजेपी को 46 फीसदी वोट मिल रहा है, जबकि अन्य को 15 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.

  • 18:36 ISTPosted by Panna Lal

    विंध्य में कांग्रेस को बढ़त

    इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक एमपी के विंध्य यानी की बघेलखंड क्षेत्र में कांग्रेस को 17 सीटें, बीजेपी को 13 सीटें मिलती दिख रही हैं. वोट शेयर के मुताबिक विंध्य में कांग्रेस को 41 फीसदी वोट, जबकि बीजेपी को 38 फीसदी वोट और अन्य को 21 फीसदी वोट मिलती दिख रही है.

  • 18:32 ISTPosted by Panna Lal

    बुंदेलखंड में बराबरी का मुकाबला

    बुंदेलखंड में कांग्रेस और बीजेपी के बराबरी का मुकाबला है. यहां पर बीजेपी को 14, कांग्रेस को 14 और अन्य को 1 सीटें मिलने का अनुमान है. अगर वोट शेयर की बात करें तो बुंदेलखंड में कांग्रेस को 40 फीसदी वोट और बीजेपी को 38 फीसदी और अन्य को 22 प्रतिशत सीटें मिलने का अनुमान है.

  • 18:28 ISTPosted by Panna Lal

    चंबल क्षेत्र में कांग्रेस को बढ़त

    एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक चंबल क्षेत्र में कांग्रेस शानदार प्रदर्शन कर रही है. चंबल क्षेत्र की 31 सीटों में से कांग्रेस को 21, बीजेपी को 9 और अन्य को 1 सीटें मिल सकती है. वोट शेयर की बात करें तो चंबल क्षेत्र में कांग्रेस को 47 फीसदी, बीजेपी को 33 फीसदी और अन्य को 20 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

  • 18:26 ISTPosted by Panna Lal

    बीएसपी को 4 फीसदी वोट

    एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक मायावती की बहुजन समाज पार्टी को 4 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है.

  • 18:23 ISTPosted by Panna Lal

    अन्य को 3 से 8 सीटों का अनुमान

    एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक अन्य दलों को 3 से 8 सीटें मिल सकती हैं. अन्य दलों में समाजवादी पार्टी, जीजीपी और निर्दलीय शामिल हैं.

  • 18:21 ISTPosted by Panna Lal

    बीएसपी को 3 सीटों का अनुमान

    इंडिया टुडे एक्सिस माय एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीएसपी को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं.

  • 17:50 ISTPosted by Panna Lal

    'कांग्रेस मुंगेरी लाल के सपने देख रही'

    मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर नहीं है,  भारतीय राजनीति में कांग्रेस मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है- बीजेपी नेता गौरव भाटिया

  • 17:32 ISTPosted by Panna Lal

    बीजेपी कांग्रेस में कड़ी टक्कर का अनुमान.

    मध्य प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस में कड़ी टक्कर का अनुमान. एमपी में कांग्रेस 104-122 सीटें जबकि बीजेपी को 102- से 120 सीटों का अनुमान है. अन्य को 4 से 11 सीटें मिलने का अनुमान है.

  • 17:30 ISTPosted by Panna Lal

    मध्य प्रदेश में बीजेपी को 40 फीसदी वोट, कांग्रेस को 41 फीसदी वोट

  • 17:30 ISTPosted by Panna Lal

    मध्य प्रदेश में पिछले 15 सालों से वापसी की तैयारी कर रही कांग्रेस ने इस बार पूरा दम लगाया है. कांग्रेस की ओर से कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम कैंडिडेट हैं. वहीं बीजेपी जीत के प्रति आश्वस्त है और शिवराज सिंह चौहान को ही सीएम के चेहरे के तौर पर पेश किया है. इस मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

     

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay