एडवांस्ड सर्च

Advertisement

Exit Polls 2018: तेलंगाना में KCR, मिजोरम में कांग्रेस को झटका

aajtak.in [Edited by: सुरेंद्र कुमार वर्मा] दिसंबर 7, 2018
अपडेटेड 23:57 IST

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को सेमीफाइनल माना जा रहा है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार है. वहीं, मिजोराम में कांग्रेस और तेलंगाना में टीआरएस की सरकार है. तेलंगाना में सत्तारुढ़ टीआरएस ने सत्ता में वापसी के लिए समय से पूर्व चुनाव करवाया था. अब देखना है कि क्या के चंद्रशेखर राव (केसीआर) सत्ता में वापसी कर पाएंगे. वहीं मिजोरम पर सबकी नजर रहेगी क्योंकि पूर्वोत्तर में कांग्रेस का यह अंतिम किला है.

 

Check Latest Updates
Exit Polls 2018: तेलंगाना में KCR, मिजोरम में कांग्रेस को झटका

हाइलाइट्स

  • राजस्थान के साथ-साथ तेलंगाना में शुक्रवार को हुआ मतदान
    तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट जबकि मिजोरम में 40 सीट हैं
    मिजोरम में कांग्रेस सत्ता में है वहीं तेलंगाना में टीआरएस की सरकार है5 राज्यों में मतदान के बाद आज शुक्रवार को आ रहा एक्जिट पोल
  • 20:26 ISTPosted by Surendra Verma

    MNF को 34 फीसदी वोट

    वोट शेयर के हिसाब से देखा जाए तो एमएनएफ को 34 फीसदी वोट मिले हैं तो कांग्रेस को 29 फीसदी. जेडीपीएम 31 फीसदी वोट हासिल कर दूसरे नंबर पर है.

  • 20:25 ISTPosted by Surendra Verma

    मिजोरम में नहीं खिलेगा कमल

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य में पकड़ बनाने के लिए काफी मेहनत की थी, लेकिन उसका कोई खास फल मिलता नहीं दिख रहा. बीजेपी को भी पिछली बार एक भी सीट नहीं मिली थी.

  • 20:25 ISTPosted by Surendra Verma

    मिजोरम में कांग्रेस तीसरे स्थान पर!

    मिजोरम  में दूसरे नंबर के लिए जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) सत्तारुढ़ कांग्रेस को कड़ी टक्कर देती दिख रही है. सर्वे में जेडपीएम और कांग्रेस दोनों को ही 8 से 12 सीटें मिलने का अनुमान है. जेडपीएम को पिछली बार एक भी सीट नहीं मिली थी.  

  • 20:24 ISTPosted by Surendra Verma

    MNF को मिलेगी सत्ता

    मतदान के बाद मिजोरम के 4546 लोगों के बीच कराए गए सर्वे में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है. पिछले विधानसभा चुनाव में 5 सीट हासिल करने वाली एमएनएफ पार्टी को 16 से 22 सीटें मिलने की संभावना है.

  • 20:23 ISTPosted by Surendra Verma

  • 20:22 ISTPosted by Surendra Verma

    मिजोरम से कांग्रेस को झटका

    5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आए इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के सर्वे में कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता में लौट रही है तो मिजोरम में उसकी सत्ता जाती दिख रही है.

  • 20:03 ISTPosted by Surendra Verma

    वोट शेयर में TRS सबसे आगे

     के चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली पार्टी टीआरएस  ने वोट शेयर में भी बाजी मार ली है.   उनकी पार्टी को 46 फीसदी वोट शेयर मिलने जा रहा है, जबकि कांग्रेस गठबंधन को 37 फीसदी वोट शेयर  मिल सकता है.

  • 19:57 ISTPosted by Surendra Verma

  • 19:56 ISTPosted by Surendra Verma

    ओवैसी को भी झटका

    AIMIM को तेलंगाना में झटका लगने जा रहा है. उसके खाते में 4 से 7 सीट ही मिलने की संभावना है.

  • 19:55 ISTPosted by Surendra Verma

    तेलंगाना में नहीं खिलेगा कमल

    इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के सर्वे के अनुसार, तेलंगाना में बीजेपी को कोई खास फायदा नहीं मिल रहा. बीजेपी को 1 से 3 सीट मिल सकती है.

  • 19:53 ISTPosted by Surendra Verma

    TRS की जीत तय

    इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के सर्वे में तेलंगाना में टीआरएस को 79 से 91 सीटें मिलने की संभावना है. जबकि कांग्रेस और पीडीपी गठबंधन को झटका लग सकता है क्योंकि इसे 21 से 33 सीट मिलने की उम्मीद जताई गई है.

  • 17:52 ISTPosted by Surendra Verma

    TRS को मिलेगा पूर्ण बहुमत-KTR

    तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतेगी. सरकार को लेकर राज्य में शानदार माहौल है. टीआरएस निश्चित तौर पर सरकार बनाएगी.

  • 17:41 ISTPosted by Surendra Verma

    मिजोरम ने PM मोदी ने भी किया प्रचार

    40 सदस्यीय विधानसभा वाले छोटे राज्य मिजोरम में इस बार चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहुंचे. जबकि कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पूरा जोर लगाया था. 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 34 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी.

  • 17:39 ISTPosted by Surendra Verma

    सोनिया गांधी ने सिर्फ तेलंगाना में किया चुनाव प्रचार

    तेलंगाना राज्य के निर्माण का श्रेय दोनों पार्टियां लेना चाहती हैं. इसे देखते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने केवल तेलंगाना में ही सभा भी की. कांग्रेस को लगता है कि केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान उसने राज्य का निर्माण किया. चंद्रशेखर राव पहले तो कांग्रेस को श्रेय देते रहे, लेकिन बाद में उन्होंने इसका सारा श्रेय अपने नाम कर लिया.

  • 17:38 ISTPosted by Surendra Verma

    टीआरएस पर सबकी नजर

    2014 के चुनाव के दौरान आंध्र प्रदेश और तेलंगाना एक ही राज्य थे. राज्य का बंटवारा होने के बाद तेलंगाना के हिस्से में 119 सीटें आईं. इनमें तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को 90 सीटें और कांग्रेस के हिस्से में 13 सीटें आईं. टीआरएस के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव को सीएम बनाया गया. इस बार यहां कांग्रेस और टीआरएस में लड़ाई है.

  • 17:38 ISTPosted by Surendra Verma

    सबसे सटीक एक्जिट पोल

    देश का नंबर 1 चैनल आजतक 5 राज्यों में मतदान के बाद सबसे सटीक एक्जिट पोल लेकर आ रहा है. आजतक हमेशा चुनाव के बाद सबसे सटीक और सबसे पहले एक्जिट पोल लेकर आता रहा है. इस बार भी हमारी तैयारी बड़ी है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay