एडवांस्ड सर्च

Advertisement

Exit Polls Chhattisgarh: चौथी बार रमन सिंह की वापसी मुश्किल

aajtak.in [Edited by: अनुग्रह मिश्र] दिसंबर 7, 2018
अपडेटेड 20:38 IST

छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. आजतक और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 90 में से 55-65 सीटें मिलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर दो चरणों में वोटिंग हुई थी. एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में चौथी बार सत्ता की उम्मीद लगाए बैठे बीजेपी नेता रमन सिंह को करारा झटका लगा है और बीजेपी को सूबे में सिर्फ 21-31 सीटें मिलती दिख रही हैं.

 

 

Check Latest Updates
Exit Polls Chhattisgarh: चौथी बार रमन सिंह की वापसी मुश्किलरमन सिंह की चुनावी रैली (फाइल फोटो- PTI)

हाइलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ का सबसे सटीक और सबसे तेज Exit Pollराज्य में कांग्रेस की सरकार का अनुमानचौथी बार रमन सिंह के हाथ से जा सकती है सूबे की सत्ता
    बेअसर दिखा माया-जोगी का गठबंधन
    माया-जोगी का गठबंधन कितना कारगर
  • 20:28 ISTPosted by Anugrah Mishra

    छत्तीसगढ़ की बाकी 78 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 51 और बीजेपी 20 सीटें मिलती नजर रही है. वहीं बसपा को 7 सीटें मिल रही हैं. इस क्षेत्र के वोट प्रतिशत को देखें तो कांग्रेस को 44, बीजेपी को 38, जोगी-बसपा को 11 और अन्य को 7 फीसदी वोट मिल रहा है.

  • 20:28 ISTPosted by Anugrah Mishra

    राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके की 12 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 10 सीटें मिलती दिख रही हैं. इस क्षेत्र में वोट प्रतिशत को देखें तो कांग्रेस को 52, बीजेपी को 39, जोगी-बसपा को 2 और अन्य को 7 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है.


  • 18:48 ISTPosted by Anugrah Mishra




  • 18:28 ISTPosted by Anugrah Mishra

    बेअसर माया-जोगी गठबंधन

    चुनाव से पहले कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किया था. कांग्रेस को अजीत जोगी और मायाववी के गठबंधन से भी मुकाबला करना था लेकिन पोल के मुताबिक माया-जोगी का गठबंधन राज्य में बेअसर दिख रहा है. बीएसपी और अजीत जोगी की पार्टी के गठबंधन को 90 में से सिर्फ 4-8 सीटें मिलती दिख रही हैं. अन्य को राज्य में एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान है.

  • 18:26 ISTPosted by Anugrah Mishra

    पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार

    छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. आजतक और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 90 में से 55-65 सीटें मिलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर दो चरणों में वोटिंग हुई थी. एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में चौथी बार सत्ता की उम्मीद लगाए बैठे बीजेपी नेता रमन सिंह को करारा झटका लगा है और बीजेपी को सूबे में सिर्फ 21-31 सीटें मिलती दिख रही हैं. पिछले तीन बार से रमन सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं लेकिन इस बार उनकी कुर्सी जाती दिख रही है.

  • 17:33 ISTPosted by Anugrah Mishra

    सबसे सटीक Exit Poll, किसका होगा राजतिलक

    देश का नंबर 1 चैनल आजतक सबसे सटीक Exit Poll लेकर आ रहा है.  Aajtak हमेशा चुनाव के बाद सबसे सटीक और सबसे पहले एक्जिट पोल लेकर आता रहा है. इस बार भी हमारी तैयारी बड़ी है. एक्जिट पोल और चुनावी नतीजों का पूरा विश्लेषण आपको यहां मिलेगा. इस एग्जिट पोल से कुछ हद तक चुनावी मुकाबले की तस्वीर साफ हो पाएगी. हालांकि, वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी और उसी दिन अंतिम फैसला भी सामने आएगा. 

  • 17:29 ISTPosted by Anugrah Mishra

    छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार?

    छत्तीसगढ़ विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं, बीजेपी के रमन सिंह लगातार 3 बार से यहां मुख्यमंत्री हैं. 2013 के चुनाव में बीजेपी को 49 सीटें मिली थीं, वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को 41 सीटों से संतोष करना पड़ा था. कांग्रेस इस बार आश्वस्त है कि एंटी इन्कंबेंसी की वजह से उसे सत्ता मिलेगी. दूसरी ओर, बीजेपी रमन सिंह के नाम पर ही दांव खेल रही है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी बसपा से गठबंधन कर दोनों का खेल बिगाड़ने में लगी है. नक्सलियों की वजह से यहां मतदान 2 चरणों- 12 नवंबर और 20 नवंबर को हुआ था. यहां भी मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay