एडवांस्ड सर्च

बिहार 10th रिजल्ट: इस दिन आएगा रिजल्ट, ऐसे देखें

बिहार बोर्ड के 10वीं परीक्षा में भाग लेन वाले उम्मीदवारों को अब नतीजों का और इंतजार करना होगा. अब परीक्षा के नतीजे अब 26 जून को जारी होंगे.

Advertisement
सुजीत झा [Edited by: प्रियंका शर्मा]नई दिल्ली, 25 June 2018
बिहार 10th रिजल्ट: इस दिन आएगा रिजल्ट, ऐसे देखें Bihar 10th Exam Result 2018

बिहार बोर्ड के 10वीं परीक्षा में भाग लेन वाले उम्मीदवारों को अब नतीजों का और इंतजार करना होगा. अब परीक्षा के नतीजे अब 26 जून को जारी होंगे. पहले नतीजे 20 जून घोषित होने वाले थे लेकिन गोपालगंज में 42 हजार से अधिक उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ने एक दिन पहले यानी 19 जून को तय किया कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे.

26 जून को बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट की घोषणा करेंगे. इस इस मौके पर शिक्षा विभाग के  प्रधान सचिव आर के महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहेंगे.

बिहार में 10वीं के रिजल्ट से एक दिन पहले गायब हुई 42 हजार कॉपियां

आपको बता दें, गोपालगंज में उतरपुस्तिका गायब होने के कारण नतीजों को टाल दिया गया है. वहीं बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि उतरपुस्तिका गायब होने का कोई असर नतीजों पर नही पड़ेगा. क्योंकि मूल्यांकन किया जा चुका है. लेकिन इसके बावजूद नतीजों को लगभग एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है.

बता दें, इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17.70 लाख छात्रों ने दी थी. ये 1,426 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी. बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था. साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच करवाई गई थीं.  छात्र indiaresults.com, examresults.net, results.gov.in और bihar.indiaresults.com वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

बिहार 12th Result: 52.95 फीसदी छात्र हुए थे पास

गोपालगंज में उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ऑफिस में मंगलवार दिनभर गहमागहमी रही. एसएस बालिका  हाईस्कूल गोपालगंज के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को बोर्ड ने पटना में तलब किया. दोपहर बाद जब वो बोर्ड ऑफिस पहुंचे तो पटना की कोतवाली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. गोपालगंज पुलिस प्रिंसिपल से पूछताछ करेंगी. पिछली गलतियों से सीख लेते हुए बोर्ड ने टॉपर्स के वेरिफिकेशन के लिए उतरपुस्तिका मांग की थी उसी दौरान पता चला कि उत्तपुस्तिका गायब है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay