एडवांस्ड सर्च

गोवा के प्राइमरी स्कूलों में सिखाया जाएगा योग: सरकार

गोवा के मुख्य मंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर का कहना है कि वे प्राइमरी स्तर के स्कूलों में योग की शुरुआत के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए वे 60 शिक्षक बहाल करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
विष्णु नारायण पणजी, 11 August 2016
गोवा के प्राइमरी स्कूलों में सिखाया जाएगा योग: सरकार Yoga

गोवा के मुख्य मंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा है कि वे प्राइमरी स्तर के स्कूलों में योग की शुरुआत करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके बाबत 60 शिक्षकों को बहाल करने की योजना बनाई है. मुख्य मंत्री ने योग को लेकर ऐसी बातें विधान सभा में मंगलवार के दिन कही.

कैसे दी जाएगी योग की ट्रेनिंग?
शिक्षा विभाग द्वारा ग्रांट के सवाल पर वे कहते हैं कि वे प्राइमरी स्तर पर इसकी शुरुआत के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए वे 60 शिक्षकों को बहाल करेंगे. स्कूल के इन्फ्रास्ट्रक्चर मामले पर वे कहते हैं कि प्राइमरी स्कूलों की बेहतरी के लिए कई सकारात्मक प्रयास किए जा रहे हैं. वे कहते हैं कि पिछले 2 सालों में 204 सरकारी प्राइमरी स्कूलों की मरम्मत हुई है. इसमें कुल 41 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

सरकार स्टूडेंट्स की घटती संख्या को लेकर चिंतित है...
प्राइमरी स्कूल में स्टूडेंट का रेशियो 103 है. वे कहते हैं कि इसका साफ मतलब है कि बाहरी राज्यों से आए प्रवासियों के बच्चे भी इन स्कूलों में पढ़ते हैं. मुख्य मंत्री स्कूल में छात्रों की घटती संख्या को लेकर चिंतित हैं. साथ ही वे ऐसा भी विश्वास रखते हैं कि व्यवस्था की बेहतरी की वजह से और भी छात्र स्कूलों में दाखिला लेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay