एडवांस्ड सर्च

UP सहायक शिक्षक भर्ती: छूटे 6000 अभ्यर्थी की होगी नियुक्ति

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती में जिन अभ्यर्थियों को अभी तक अपॉइंटमेंट लेटर नहीं दिया गया है उनके लिए खुशखबरी है...पढ़ें पूरी खबर...

Advertisement
aajtak.in
प्रियंका शर्मा/ शि‍वेंद्र श्रीवास्तव नई दिल्ली, 02 September 2018
UP सहायक शिक्षक भर्ती: छूटे 6000 अभ्यर्थी की होगी नियुक्ति प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में क्वालीफाई करने के बाद भी नौकरी मिलने से छूट गए 6000 अभ्यर्थी लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि रविवार को ही इन अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के जरिए जिला आवंटित करके नियुक्ति दे दी जाएगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मामले में देरी की जांच के आदेश दिए हैं.

उन्होंने अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार को निर्देशित किया है कि बचे हुए सभी 6000 अभ्यर्थियों को रविवार को ही जिला आवंटित किया जाए. इस में चयनित अभ्यर्थियों को तत्काल अपॉइंटमेंट दे दिया जाएगा.  

दरअसल शनिवार (1 सितंबर) को सहायक अध्यापक भर्ती की काउंसलिंग होनी थी लेकिन हाई मेरिट वाले सामान्य वर्ग के करीब 5696 अभ्यर्थी काउंसलिंग से बाहर कर दिए गए. अभ्यर्थियों के मुताबिक शासन ने 68500 पदों पर लागू होने वाला आरक्षण सिर्फ 41556 पदों पर ही लागू किया जिसकी वजह से हाई मेरिट वाले सामान्य वर्ग के करीब 5696 अभ्यर्थी बाहर हो गए थे.  

इस सब से नाराज अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन शाम देर तक चलता रहा. उसके बाद शनिवार की सुबह 9:00 बजे से ही सैकड़ों अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय के गेट पर जमा होने लगे जब अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ा उसके बाद काफी हंगामा हुआ.

यह हंगामा बढ़ते देख जब इसकी सूचना मुख्यमंत्री को लगी तो उन्होंने तत्काल इस मामले में फैसला लिया और सभी छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग और नौकरी बहाली की कवायद करने के लिए निर्देश दिया.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay