एडवांस्ड सर्च

UPSC NDA के नतीजे घोषित, upsc.gov.in पर देखें परिणाम

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां से परीक्षार्थी अपने नतीजे देख सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 16 June 2018
UPSC NDA के नतीजे घोषित,  upsc.gov.in पर देखें परिणाम upsc nda result (प्रतीकात्मक फोटो)

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां से परीक्षार्थी अपने नतीजे देख सकते हैं. बता दें कि आयोग ने 22 अप्रैल 2018 को इस परीक्षा का आयोजन किया था.

इस बार आयोग की ओर से एनडीए परीक्षा के माध्यम से 415 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा, जिसमें इंटरव्यू शामिल है. इंटरव्यू पास करने वाले छात्रों को परीक्षा में मिले अंक और इंटरव्यू में किए गए प्रदर्शन के आधार पर सलेक्शन किया जाएगा.

बिना UPSC केंद्र में बाबू: ये हैं मोदी सरकार के फैसले की 10 बड़ी बातें

इस भर्ती में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के लिए 360 पद जिसमें भारतीय सेना के लिए 208 पद, भारतीय नौसेना के लिए 60 पद, और भारतीय नौसेना अकादमी के लिए 55 पद पर रिक्तियां निकाली गई हैं. बता दें कि आयोग 15 दिनों के अंदर परीक्षार्थियों की मार्कशीट भी वेबसाइट पर अपलोड कर देगा. अपना रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें.

ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई की, खेतों में काम किया, फिर IPS बनीं इल्मा!

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

- उसके बाद लेटेस्ट नोटिफिकेशन में परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

- उसके बाद पीडीएफ या मांगी गई जानकारी के आधार पर अपना रिजल्ट देख लें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay