एडवांस्ड सर्च

UP: 69000 पदों पर असिस्टेंट टीचर भर्ती रिजल्ट ऑनलाइन जारी, यहां देखें

जो कैंडीडेट परीक्षा में शामिल हुए थे वे प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए कुल 1.4 लाख कैंडिडेट्स पास हुए हैं. यहां दिए डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली/ लखनऊ, 13 May 2020
UP: 69000 पदों पर असिस्टेंट टीचर भर्ती रिजल्ट ऑनलाइन जारी, यहां देखें प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण (Uttar Pradesh Exam Regulatory Authority) ने यूपी असिस्टेंट टीचर रिक्रूटमेंट परीक्षा का रिजल्ट बुधवार को अपलोड कर दिया है. रिजल्ट की घोषणा मंगलवार को की गई थी. जो कैंडिडेट परीक्षा में शामिल हुए थे वे प्राधिकरण की वेबसाइट - atrexam.upsdc.gov.in - पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए कुल 1.4 लाख कैंडिडेट्स पास हुए हैं. उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने 6 जनवरी, 2019 को इसकी परीक्षा करवाई थी.

परीक्षा परिणाम देखने के लिए कैंडिडेट को नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके अपना रोल नंबर डालना होगा, इसके बाद वे अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे. पास हुए कैंडिडेट में 36,614 सामान्य श्रेणी के, 84,868 ओबीसी श्रेणी के, 24,308 एससी और 270 कैंडिडेट एसटी श्रेणी के हैं.

इस डायरेक्ट‍ लिंक पर जाकर चेक कर पाएंगे रिजल्ट

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार अपना रिजल्ट बुधवार यानी आज से चेक कर पाएंगे. यहां हम आपको संबंध‍ित वेबसाइट और रिजल्ट चेक करने का तरीका बता रहे हैं. सोमवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने इसकी जानकारी दी थी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

उम्मीदवार यूपी 69,000 शिक्षक भर्ती का रिजल्ट 13 मई से ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

UP 69,000 Assistant Teacher Result ऐसे करें चेक

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब मांगी गई जानकारी भर कर सब्मिट करें.

स्टेप 4: अब रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार को बड़ी राहत मिली थी. हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल और न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पवार की अध्यक्षता वाली बेंच ने सरकार द्वारा तय किए गए मानकों के पक्ष में फैसला सुनाया था. साथ ही 3 महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था.

इस आदेश के बाद सामान्य वर्ग के अभ्यर्ती 65 फीसदी और अन्य आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 60 फीसदी अंक पाकर पास होंगे. इस तरह सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को 150 में से 97 अंक हासिल करने होंगे, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए 90 अंक जरूरी हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

सहायक शिक्षक के 69000 पदों के लिए 5 दिसंबर 2018 को एक शासनादेश जारी कर अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. इस भर्ती के लिए कुल 4.3 लाख आवेदकों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से 3.86 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र एसोसिएशन ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है. इसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने या उसे रद्द करने की मांग की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay