एडवांस्ड सर्च

CM उद्धव ठाकरे ने कहा- जुलाई में नहीं होंगे महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी के एग्जाम्स

महाराष्ट्र विश्वविद्यालय की फाइनल परीक्षाओं का आयोजन जुलाई में नहीं किया जाएगा. विश्वविद्यालयों से सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, संक्रमण फैलने का खतरा न हो, तभी परीक्षा का आयोजन किया जाना चाहिए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 31 May 2020
CM उद्धव ठाकरे ने कहा- जुलाई में नहीं होंगे महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी के एग्जाम्स प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस महामारी के कारण महाराष्ट्र विश्वविद्यालय ने फाइनल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बात की और कहा कि यह सुनिश्चित करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए कि इससे कोरोना वायरस का प्रसार नहीं होगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

एक आधिकारिक बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया कि यह स्पष्ट हो रहा है कि जुलाई में परीक्षाएं नहीं हो सकती हैं, लेकिन इस संबंध में अनिश्चितता समाप्त होनी चाहिए और सभी विकल्पों का पता लगाया जाना चाहिए. विश्वविद्यालयों से सीएम ने कहा, संक्रमण फैलने का खतरा न हो, तभी परीक्षा का आयोजन किया जाना चाहिए.

ठाकरे ने कहा, "विश्वविद्यालय परीक्षाओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एक भी छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित न हो. परीक्षा और परीक्षा की सटीक पद्धति का निर्धारण करके छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं को समाप्त किया जाना चाहिए."

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें, महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए सरकारी विश्वविद्यालय में फाइनल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. फिर बताया जा रहा था कि परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

सीएम ने कहा कि वायरस के फैलने के बाद परीक्षाएं स्थगित होने पर छात्र चिंतित हैं. वहीं विश्वविद्यालयों को यह पता लगाना चाहिए कि विदेशों में इस दौरान किस प्रकार पढ़ाई करवाई जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay