एडवांस्ड सर्च

Punjab University: बिना परीक्षा छात्र होंगे पास, पेपर हुए रद्द

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. यहां पढ़ें डिटेल्स.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 July 2020
Punjab University: बिना परीक्षा छात्र होंगे पास, पेपर हुए रद्द प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस के कारण एक-एक कर सभी राज्यों के विश्वविद्यालय और कॉलेज परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं. इसी लिस्ट में पंजाब का नाम भी जुड़ गया है. राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पंजाब में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षा रद्द कर दी गई है. छात्रों को उनके पिछले साल के परिणामों के आधार पर प्रमोट किया जाएगा. वहीं बाद में परीक्षा देने का विकल्प भी होगा. अमरिंदर सिंह ने अपने वीकली 'AskCaptain' फेसबुक लाइव में घोषणा की.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हालांकि, कुछ यूनिवर्सिटीज की ओर से आयोजित की जा रही ऑनलाइन परीक्षा जारी रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी और कॉलेज अगले कुछ हफ्तों में इस फैसले को लागू करने के तौर तरीकों पर काम करने की तैयारी में हैं. सीएम ने सभी छात्रों से परीक्षाओं को रद्द करने के बावजूद सही तरीके से पढ़ाई जारी रखने का आग्रह किया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इस बीच, सीएम ने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा के लिए आने वाले पूर्व सैनिकों की संख्या में वृद्धि की घोषणा की है. मौजूदा व्यवस्था के अनुसार अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को असीमित मौके मिलते रहेंगे, जबकि सामान्य वर्ग के पूर्व सैनिक अब पहले के चार के बजाय 6 अटेम्प्ट दे सकते हैं.

NEET-JEE 2020: सितंबर में होंगे नीट-जेईई एग्जाम, सरकार ने बताईं तारीखें

पूर्व सैनिकों की कैटेगरी के पिछड़े वर्ग के लिए, अटेम्प्ट की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है. आपको बता दें, पंजाब के साथ राजस्थान सरकार ने भी यूनिवर्सिटी और कॉलेज की यूजी-पीजी की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay