एडवांस्ड सर्च

UBSE UTET Result: uktet.com पर नतीजे जारी, ऐसे देखें

UBSE UTET Result Decalred उत्तराखंड टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 12 February 2019
UBSE UTET Result: uktet.com पर नतीजे जारी, ऐसे देखें प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कुल एजुकेशन (UBSE) ने उत्तराखंड टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (UTET) में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है. बोर्ड ने इस परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.uktet.com है.

इस परीक्षा का आयोजन 14 दिसंबर 2018 को किया गया था और इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया था. इस परीक्षा के लिए उत्तराखंड के 29 शहरों में परीक्षा केंद्र भी बनाई गए थे. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को ओएमआर शीट नंबर ज्ञात होना आवश्यक है, जिसके जरिए उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

बोर्ड की वेबसाइट पर UTET-1 और UTET-2 ऑप्शन के लिए पूछा जा रहा है, इसमें आप अपनी परीक्षा का सेक्शन सलेक्ट करें और उसके बाद ओएमआर संख्या सब्मिट कर अपना रिजल्ट देख लें. उत्तराखंड टीईटी में भी अन्य राज्यों की तरह दो पेपर होते हैं, जिसमें पेपर-1 प्राइमेरी और पेपर-2 अपर प्राइमेरी के लिए होता है.

रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड ने रिजल्ट जारी करते हुए परीक्षार्थियों की मार्कशीट भी जारी कर दी है. वहीं आधिकारिक मार्कशीट परीक्षार्थियों के एड्रेस पर भेज दी जाएगी. साथ ही आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक लाना आवश्यक होता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay