एडवांस्ड सर्च

IIM नागपुर में 100% प्लेसमेंट, सबसे ज्यादा मिला 20 लाख का पैकेज

आईआईएम नागपुर ने प्लेसमेंट की प्रक्रिया पूरी कर ली है, जिसमें 100 फीसदी लोगों को नौकरी मिली है. वहीं कुछ छात्रों को 20 लाख रुपये का पैकेज भी ऑफर किया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 12 March 2019
IIM नागपुर में 100% प्लेसमेंट, सबसे ज्यादा मिला 20 लाख का पैकेज प्रतीकात्मक फोटो

भारतीय प्रबंध संस्थान यानी आईआईएम नागपुर के पीजीपी के तीसरे बैच के सभी छात्रों को नौकरी मिल गई है. इसमें कंपनियों ने 20 लाख रुपये तक का पैकेज भी छात्रों को ऑफर किया है. आईआईएम नागपुर की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार संस्थान ने अपने प्रमुख पीजीपी 2017-19 के छात्रों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया की प्रक्रिया पूरी कर ली है. संस्थान ने बताया कि 100 फीसदी छात्रों की नियुक्ति हुई है.

आईआईएम ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया में एफएमसीडी, विश्लेषण संबंधी, कंसल्टिंग और लॉजेस्टिक क्षेत्रों की कंपनियों ने हिस्सा लिया. उसमें बताया गया है कि अंतिम नियुक्ति प्रक्रिया में 40 से ज्यादा नियोक्ताओं ने हिस्सा लिया. इनमें पहली बार परिसर आनी वाली कई कंपनियां शामिल रहीं.

आईआईएम एन ने बताया विश्लेषण संबंधी, ई-वाणिज्य, एफएमसीडी, आईटी और विनिर्माण कंपनियों ने बैच के 70 फीसदी से ज्यादा छात्रों को नियुक्त किया. विज्ञप्ति में बताया गया है कि सबसे ज्यादा वेतन की पेशकश 20 लाख रुपये की गई है जबकि इस मामले में औसत 12.35 लाख रुपये है.

पिछले साल आई फाइनेंशियल टाइम्स मास्टर्स इन मैनेजमेट रैंकिंग के अनुसार IIM अहमदाबाद और IIM कोलकाता दोनों एशिया में नंबर दो और तीन स्थान पर हैं. वैश्विक स्तर पर, IIM अहमदाबाद को 21वां स्थान मिला और IIM कलकत्ता को 23 वां स्थान मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay