एडवांस्ड सर्च

डिविलियर्स ने 3 साल बाद जड़ा शतक, हेडन का यह रिकॉर्ड किया बराबर

34 साल के साउथ अफ्रीकी धुरंधर ने 126 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके शतक की बदौलत अफ्रीकी टीम 139 रनों की बेशकीमती बढ़त हासिल करने में कामयाब रही.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र पोर्ट एलिजाबेथ, 11 March 2018
डिविलियर्स ने 3 साल बाद जड़ा शतक, हेडन का यह रिकॉर्ड किया बराबर डिविलियर्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के तीसरे दिन एबी डिविलियर्स ने अपना 22वां टेस्ट शतक पूरा किया. 34 साल के इस साउथ अफ्रीकी धुरंधर ने 126 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके शतक की बदौलत अफ्रीकी टीम पहली पारी में 139 रनों की बेशकीमती बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. डिविलियर्स का यह तीन साल में पहला टेस्ट शतक है. उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ केपटाउन में 148 रनों की पारी खेली थी.

रविवार को मेजबान टीम 382 रनों पर सिमटी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 243 रन बनाए थे. डिविलियर्स ने 146 गेंदों की पारी में 20 चौके जड़े और एक छक्का लगाया. पैट कमिंस ने 3 विकेट निकाले, जबकि जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श को 2-2 विकेट हासिल हुए. मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 1-1 विकेट निकाला.

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों में सर्वाधिक शतक जमाने की बात करें, तो डिविलियर्स 6 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन की बराबरी की, उनके नाम भी इतने ही शतक हैं. ऑस्ट्रेलिया के नील हार्वी और रिकी पोंटिंग 8-8 शतकों के साथ शीर्ष पर हैं.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज की अब तक तीन पारियों में डिविलियर्स ने 197 रन बनाए हैं और 273 गेंदों का सामना किया है. मजे की बात है कि इस दौरान किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को उनका विकेट नहीं मिला.

- डरबन टेस्ट: पहली पारी में डिविलियर्स ने नाबाद 71 रन बनाए

- दूसरी पारी में वह शून्य पर रन आउट (वॉर्नर/लियोन) हुए

- पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: डिविलियर्स 126 रन बनाकर नाबाद रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay