एडवांस्ड सर्च

Advertisement

SSC CGL: उम्र सीमा में बदलाव, जानें- कब तक कर सकेंगे अप्लाई

एसएससी सीजीएल के माध्यम से सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. 
SSC CGL: उम्र सीमा में बदलाव, जानें- कब तक कर सकेंगे अप्लाई प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 08 September 2018

कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2018 को लेकर नियम में बदलाव किया है. आयोग ने उम्मीदवारों की उम्र सीमा में बढ़ावा कर दिया है. आयोग की ओर से यह उम्र सीमा इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़ाई है. उम्मीदवारों को एसएससी सीजीएल से जुड़े अन्य बदलाव देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी.

SSC की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए एज क्राइटेरिया में बदलाव किया गया है. नए नियमों के अनुसार, इंस्पेक्टर पोस्ट के लिए नई आयु सीमा 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. अब 18 साल से 30 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

इससे पहले 21 पदों के लिए निकली ग्रुप बी इंस्पेक्टर भर्ती में 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते थे, जो अब 30 साल कर दी गई है. हालांकि एसएससी सीजीएल की डेट्स अभी तक जारी नहीं की गई हैं.

SSC भर्ती: आवेदन शुरू, 50,000 से अधिक उम्मीदवारों को मिलेगी नौकरी

कैसे होता है चयन

एसएससी सीजीएल परीक्षा में चार चरणों के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाता है. इसमें पहले दो चरणों में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाता है और उसके बाद तीसरे और चौथे चरण में हर पद के अनुसार स्किल टेस्ट आदि में भाग लेना होता है. 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay