एडवांस्ड सर्च

बौखलाए नक्सलियों ने तेज किए हमले, BJP सांसद का फार्महाउस उड़ाया

नक्सलियों द्वारा किया गया ब्लास्ट इतना तेज था कि फार्म हाउस पूरी तरह ध्वस्त हो गया. नक्सलियों ने इसके बाद वहां बैनर पोस्टर भी टांग दिए, जिसमें आज बंद का आह्वान किया गया है.

Advertisement
aajtak.in
सुनील नामदेव / आशुतोष कुमार मौर्य कांकेर, 25 May 2018
बौखलाए नक्सलियों ने तेज किए हमले, BJP सांसद का फार्महाउस उड़ाया नक्सलियों ने बम से उड़ाया भाजपा सांसद का फार्म हाउस

बीते कुछ महीनों के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए तेज अभियान से नक्सली बौखला गए हैं और लगातार सुरक्षाबलों और पुलिस को निशाना बनाकर हमले कर रहे हैं. लेकिन गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने एक BJP सांसद को ही निशाना बनाकर घातक हमला कर दिया. नक्सलियों ने बीजेपी सांसद विक्रम उसेंडी के फार्म हाउस को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया.

हालांकि विक्रम उसेंडी हमले में बाल-बाल बच गए. घटना के वक्त विक्रम उसेंडी अपने संसदीय क्षेत्र में ही थे और कांकेर स्थित अपने बंगले में ही रुकने वाले थे. नक्सलियों को इस बात की सूचना मिली थी कि विक्रम उसेंडी इलाके के दौरे के बीच अपने फार्म हाउस पर ही रुकेंगे.

बस मंगलवार को आधी रात के बाद 50 से अधिक नक्सलियों ने ताकोदी पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले बोदानार गांव में स्थित उनके फार्म हाउस पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने फार्म हाउस पर तैनात चौकीदार को मारपीट कर फार्म हाउस से बाहर निकाल दिया. फिर IED प्लांट कर फार्म हाउस को उड़ा दिया.

नक्सलियों द्वारा किया गया ब्लास्ट इतना तेज था कि फार्म हाउस पूरी तरह ध्वस्त हो गया. नक्सलियों ने इसके बाद वहां बैनर पोस्टर भी टांग दिए, जिसमें आज बंद का आह्वान किया गया है.

नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा है कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के हमले के खिलाफ उन्होंने यह बंद बुलाया है. अप्रैल के आखिरी सप्ताह में हुए इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 36 नक्सलियों को मार गिराया था. हालांकि नक्सलियों ने इस मुठभेड़ को फ़र्ज़ी बताया है. उल्लेखनीय है कि कांकेर की सरहद महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से लगती है.

बता दें कि नक्सलियों द्वारा बीजेपी सांसद का फार्म हाउस ऐसे समय में विस्फोट कर उड़ा गया है, जब मुख्यमंत्री रमन सिंह को विकास यात्रा के तहत कांकेर के अंतागढ़ में ही रोड शो और आम सभा को संबोधित करना है.

जिस जगह पर ये वारदात हुई वो मुख्यमंत्री रमन सिंह के कार्यक्रम स्थल से महज 12 किलोमीटर दूर है. इस घटना के बाद सीएम के कार्यक्रम स्थल से लेकर विकास यात्रा मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

नक्सलियों का BJP नेताओं को चेतावनी

नक्सलियों की तरफ से बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांव से खदेड़ने और उन्हें मौत के घाट उतारने की चेतावनी जारी की गई है. नक्सलियों के बंद के मद्देनजर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों को सतर्क किया गया है, इसके अलावा बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी सावधान किया गया है. नक्सलियों के तेवरों को देखते हुए भारी भरकम फोर्स जंगल में उतारी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay