एडवांस्ड सर्च

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती में योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी police.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 20 August 2018
राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान पुलिस ने लिखित परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 20 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं और तय समय पर ही परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

हाल ही में राजस्थान पुलिस ने नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसके अनुसार उम्मीदवारों को फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट के लिए आमंत्रित किया गया है और यह टेस्ट 20 अगस्त को प्रस्तावित है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पीईटी के लिए एडमिट कार्ड  जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे और उन्हें जल्द ही डाउनलोड किया जा सकेगा और इसलिए उम्मीदवारों को लगातार राजस्थान पुलिस की वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा.

बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2018 का आयोजन 14 जुलाई और 15 जुलाई को किया गया था और इस भर्ती के माध्यम से 13142 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया गया था और हर दिन 7.50 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था.

परीक्षा अपने नियमों के चलते भी काफी सुर्खियों में रही थी. इस दौरान इंटरनेट पर रोक लगा दी थी और महिलाओं के कपड़े काटे जाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

कैसे देखें अपना रिजल्ट

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

- उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

- यहां मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay