एडवांस्ड सर्च

शिक्षा में गुणात्मक सुधार प्राथमिकता: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकॉनॉमिक फोरम में कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार करना ही हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

Advertisement
aajtak.in
ऋचा मिश्रा नई दिल्‍ली, 29 March 2016
शिक्षा में गुणात्मक सुधार प्राथमिकता: मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकॉनॉमिक फोरम में कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार करना ही हमारी सरकार की प्राथमिकता है. 'हमने शिक्षा क्षेत्र में कई लीक से हटकर सुधारों की घोषणा की है. शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करना मेरी सरकार का प्राथमिक उद्देश्य है.'

भर्ती परीक्षा के अंकों को निजी क्षेत्र के साथ साझा करेगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा ली जाने वाली नियुक्ति परीक्षाओं में उम्मीदवारों के अंकों को सरकार निजी क्षेत्र के साथ साझा करेगी ताकि वह भी अपनी पसंद के लोगों की भर्ती कर सकें.

मोदी ने कहा, 'सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम कई भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करते हैं. अब तक इन परीक्षाओं मे प्राप्तांकों को सरकार अपने पास ही रखती आई है. अब से हम इन परीक्षाओं के अंकों को सभी नियोक्ताओं को उपलब्ध कराएंगे. यह काम उन्हीं उम्मीदवारों के मामले में होगा जहां उनकी सहमति होगी. इससे सकारात्मक माहौल बनेगा.'

उन्होंने कहा कि हाल ही में सरकार ने निचले और मध्यम स्तर के पदों की भर्ती में साक्षात्कार को समाप्त कर दिया गया. यह कदम ऐसे पदों में भर्ती के दौरान होने वाले भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए उठाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay