एडवांस्ड सर्च

वैट के बाद अब दिल्ली में मकान के किरायों में लगेगी आग

दिल्ली की केजरीवाल सरकार किराए और लीज पर दिए जाने वाले मकानों को भी बढ़े सर्किल रेट के अंदर लाने की तयारी में हैं. जिससे दिल्ली में मकानों के किराए में आग लग सकती है. खासकर साउथ दिल्ली में मकानों के किराए असमान छू सकते हैं जहां एक बड़ा तबका रेंट एग्रीमेंट करा कर रहता है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: आनंद गुप्ता]नई दिल्ली, 08 July 2015
वैट के बाद अब दिल्ली में मकान के किरायों में लगेगी आग अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार मकानों के लिए रेंट और लीज एग्रीमेंट को सर्किल रेट से जोड़ने की तैयारी में है. केजरीवाल सारकार के इस कदम से दिल्ली में मकान के किराए में बड़ा इजाफा होने की उम्मीद है जिसमें खासतौर पर साउथ और सेंट्रल दिल्ली में किरायों में खासी बढ़ोत्तरी हो सकती है.

कितनी बढ़ोत्तरी?

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से खबर है कि रेंट एग्रीमेंट और लीज पर स्टाम्प ड्यूटी बढ़ाने की योजना है. यह स्टाम्प ड्यूटी सर्किल रेट का 5 से 7 फीसदी होगा. ऐसा होते ही दिल्ली में मकानों के किराया बढ़ जायेगा.

DDA फ्लैट्स का किराया होगा दोगुना
दिल्ली सरकार के सूत्रों से खबर है कि सरकार दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के फ्लैट्स के सर्किल रेटों में 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी की जुगत में है. अगर ऐसा होता है तो DDA के फ्लैट्स में किराए पर रहने वाले लोगों की जेब पर दोगुना भार पड़ेगा.

दिल्ली सरकार का क्या कहना है?
सरकार के एक अधिकारी का कहाना है कि इससे स्टाम्प ड्यूटी की चोरी को रोकने में मदद मिलेगी और उन माकन-मालिको पर भी शिकंजा कसा जा सकेगा जो रेंट एग्रीमेंट में किराए की असली रकम नहीं दिखाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay