एडवांस्ड सर्च

पंजाब यूनिवर्सिटी चुनाव कल, 11 कॉलेजों में 167 बूथ, चप्पे चप्पे पर सुरक्षा

छात्र राजनीति के लिए अपनी अलग पहचान रखने वाली चंडीगढ़ की नामी पंजाब यूनिवर्सिटी में शुक्रवार 6 सितम्बर को स्टूडेंट काउंसिल चुनाव होंगे. इस चुनाव में 16 हजार 153 वोट डाले जाएंगे. इसके लिए 167 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 September 2019
पंजाब यूनिवर्सिटी चुनाव कल, 11 कॉलेजों में 167 बूथ, चप्पे चप्पे पर सुरक्षा पंजाब यूनिवर्सिटी

छात्र राजनीति के लिए अपनी अलग पहचान रखने वाली पंजाब यूनिवर्सिटी में शुक्रवार 6 सितम्बर को स्टूडेंट काउंसिल चुनाव होंगे. इस चुनाव में 16 हजार 153 वोट डाले जाएंगे. इसके लिए 167 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

पंजाब यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी के अंदर आने वाले 11 कॉलेजों में शांतिपूर्वक छात्र संघ चुनाव को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में 1008 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. यहां कहा गया है कि यदि कोई भी छात्र शांतिभग करेगा, तो पुलिस तुरंत उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज देगी. चुनाव के दिन ड्यूटी पर 8 डीएसपी, 8 एसएचओ, 18 इंस्पेक्टर समेत 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी.  

पुलिस कॉलेजों और यूनिवर्सिटी कैंपस में आने-जाने वाले छात्रों और वाहनों की चेकिंग करने में लगी हुई है. पंजाब यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी और उसके तुरंत बाद मतगणना शुरू करके देर रात तक नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे. इस छात्रसंघ चुनाव में मुख्य मुकाबला ABVP, NSUI और लेफ्ट समर्थित SFS के बीच माना जा रहा है. बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में इस बार छात्रों की भागीदारी कम होने के चलते प्रत्याशियों में असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है. वोटर कम होने के कारण ही अंडरकरंट का भी सही अंदाजा नहीं हो पा रहा. कहा जा रहा है कि इस साल रैली और कार्यक्रम भी कम हैं, सिर्फ लोगों से मिलकर कनवेंसिंग की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay