एडवांस्ड सर्च

डीडी न्यूज की पहचान बन चुकीं नीलम शर्मा का निधन, मार्च में मिला था 'नारी शक्ति' सम्मान

तेजस्वी और बड़ी चर्चा जैसे शोज के जरिए डीडी न्यूज के दर्शकों में बड़ी पहचान बना चुकीं न्यूज एंकर नीलम शर्मा का शनिवार को निधन हो गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 18 August 2019
डीडी न्यूज की पहचान बन चुकीं नीलम शर्मा का निधन, मार्च में मिला था 'नारी शक्ति' सम्मान नीलम शर्मा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सम्मान लेते हुए

'तेजस्वी' और 'बड़ी चर्चा' जैसे शोज के जरिए डीडी न्यूज के दर्शकों में बड़ी पहचान बना चुकीं न्यूज एंकर नीलम शर्मा का शनिवार को निधन हो गया. नीलम पिछले 20 साल से दूरदर्शन न्यूज के साथ जुड़ी हुई थीं. वह कैंसर से पीड़ित थीं और 50 वर्षीय नीलम को इस साल मार्च में 'नारी शक्ति' सम्मान मिला था. नीलम के निधन पर उनके गुजर जाने की खबर और उनकी उपलब्धियों के बारे में डीडी न्यूज के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया.

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले (भोरंज के गांव भलवानी) की रहने वाली नीलम की शिक्षा-दीक्षा दिल्ली से ही हुई थी और उनके दिवंगत पिता सेना में लेखाधिकारी थे. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वूमेन से ग्रेजुएट करने के बाद उन्होंने IIMC से डिप्लोमा किया था. वह इस संस्थान की 1989-90 बैच की छात्रा थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो नीलम शर्मा ने अपनी परेशानी AIMMS में दिखाई थी लेकिन डॉक्टर कैंसर पकड़ नहीं सके.

नीलम शर्मा के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैन्स ने शोक प्रकट किया और उनके परिवार के लोगों के प्रति सांत्वना व्यक्त की. तमाम दिग्गज सेलिब्रिटीज और चर्चित हस्तियों ने नीलम शर्मा के निधन पर अपनी भावनाएं सोशल मीडिया पर लिखीं. बता दें कि नीलम की दिक्कत बढ़ जाने के बाद उनका नोएडा के एक अस्पालात में इलाज चल रहा था. हालत ज्यादा बिगड़ जाने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

नीलम निधन के बाद अपने पति और 15 वर्षीय बेटे को पीछे छोड़ गई हैं. उनके निधन के बाद प्रसार भारती के चेयरमैन ए.सूर्य प्रकाश ने ट्वीट किया, "ये सुनकर मैं सदमे में हूं कि दूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा नहीं रहीं. वह सच में 'नारी शक्ति' की प्रतीक थीं, जिसका सम्मान उन्हें राष्ट्रपति के हाथों मिला था. हमने अपनी तेजस्विनी को खो दिया है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay