एडवांस्ड सर्च

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- धोनी से भी अच्छा है ये इंग्लिश क्रिकेटर

बटलर ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड की 5-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र मैनचेस्टर, 25 June 2018
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- धोनी से भी अच्छा है ये इंग्लिश क्रिकेटर बटलर अभी शानदार फॉर्म में हैं

लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी को वनडे क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन का मानना है कि इंग्लैंड के जोश बटलर मौजूदा समय में पूर्व भारतीय कप्तान से आगे निकल गए हैं.

बटलर अभी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड की 5-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई. रविवार को सीरीज के पांचवें मैच को उन्होंने नाबाद 110 रन की पारी खेलकर अकेले दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाई.

बटलर ने इस सीरीज में शतकीय पारी के अलावा नाबाद 91 और नाबाद 54 रन की पारियों के बूते 275 रन बनाए. पेन खुद भी विकेटकीपर हैं और बटलर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘वह अच्छा है, मौजूदा समय में बहुत अच्छा है. वह एकदिवसीय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है. मुझे नहीं लगता है कि दुनिया में उसके स्तर का कोई दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज है.’

बटलर: इस साल मई की शुरुआत से पारियां-

आईपीएल - 67, 51, 82, 95*, 94*, 39

टेस्ट - 14, 67, 80*

वनडे - 9, 91*, 11, 54*, 110*

-14 पारियों में 10 फिफ्टी प्लस स्कोर

-108.00. की औसत से 864 रन

पेन ने कहा, ‘धोनी भी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन मौजूदा समय में बटलर अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं. वह एकदिवसीय मैच को अच्छे से समझते हैं. उन्हें अपने मजबूत पक्ष के बारे में पता है.’ आईपीएल में खेलने के बाद बटलर के खेल में काफी बदलाव आया है. राजस्थान रॉयल्स टीम लिए उन्होंने आईपीएल में लगभग 600 रन बनाए थे.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आखिरी वनडे

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के 140 साल के इतिहास में यह पहली बार है, जब इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया हो.

ऑस्ट्रेलिया को 205 पर ऑल आउट करने के बाद इंग्लैंड ने 48.3 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीता.

बटलर ने मार्कस स्टोइनिस की 46वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर अपना पांचवा शतक पूरा किया. फिर इसी गेंदबाज की 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 110 रन की नाबाद पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया.

बटलर ने टीम के 114 रन पर आठ विकेट गिरने के बाद आदिल राशिद (20) के साथ नौवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी कराई.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मोईन अली (46/4) की फिरकी में फंस गए और पूरी टीम 34.4 ओवर में 205 रन पर ढेर हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay