एडवांस्ड सर्च

NIOS: 10वीं-12वीं का शेड्यूल जारी, 17 जुलाई से होगी परीक्षा, देखें डेटशीट

NIOS ने कक्षा 10वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड डेटशीट की घोषणा कर दी है. जो छात्र इस साल परीक्षा देने वाले हैं वह यहां पढ़ें डिटेल्स.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 31 May 2020
NIOS: 10वीं-12वीं का शेड्यूल जारी, 17 जुलाई से होगी परीक्षा, देखें डेटशीट प्रतीकात्मक फोटो

लंबे इंतजार के बाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड डेटशीट का ऐलान कर दिया है. इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विटर के माध्यम से दी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

जो उम्मीदवार इस साल परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जा सकते हैं. बता दें, NIOS की परीक्षा 17 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त को समाप्त होगी.

फिजिक्स, इतिहास, लाइब्रेरी एंड इंफो साइंस एंड संस्कृत व्याकरण के लिए परीक्षाएं कक्षा 12वीं के लिए 17 जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि कक्षा 10वीं के लिए हिंदुस्तानी संगीत का पेपर आयोजित किया जाएगा. ये परीक्षा दोपहर 2:30 से 5:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आपको बता दें, NIOS ने 24 मार्च से 24 अप्रैल तक 10 वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित करने का शेड्यूल जारी किया था, लेकिन देश में कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ गया था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

हालांकि अब परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जल्द ही बता दिया जाएगा कि परीक्षा का आयोजन किस प्रकार होगा और कोरोना संकट के बीच परीक्षा के दौरान क्या- क्या सावधानियां बरती जाएंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay