एडवांस्ड सर्च

बिहार: मूर्ति तस्करों का सरगना गिरफ्तार

27 नवंबर को बिहार के जमुई में जन्मस्थली मंदिर से भगवान महावीर की 2600 साल पुरानी प्रतिमा चोरी हो गई थी. पुलिस ने चोरी हुई मूर्ति सिकंदरा थाना के बिछवे गांव में एक झाड़ी से रविवार को बरामद की थी.

Advertisement
aajtak.in
IANS जमुई, 09 December 2015
बिहार: मूर्ति तस्करों का सरगना गिरफ्तार तस्करों का सरगना प्रकाश रजक यूपी से गिरफ्तार

बिहार के जमुई के प्रसिद्ध जैन मंदिर से पिछले दिनों चुराई गई 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की 2600 वर्ष पुरानी मूर्ति की बरामदगी के बाद पुलिस ने इससे जुड़े तस्करों के सरगना प्रकाश रजक को यूपी के बरेली से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बुधवार को बताया कि मूर्ति बरामदगी के बाद तस्करों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी क्रम में जमुई पुलिस की एक टीम बरेली गई थी. रजक जमुई का रहने वाला है.

उन्होंने बताया कि मूर्ति चोरी करने के बाद रजक यहां से फरार हो गया था. उससे पूछताछ के बाद ही और बातें सामने आएंगी. मूर्ति तस्कर गिरोह के कई सदस्यों के साथ ही कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

बताते चलें कि 27 नवंबर को जमुई के खैरा क्षेत्र के जन्मस्थली मंदिर से भगवान महावीर की प्रतिमा चोरी हो गई थी. यह लगभग 2600 साल पुरानी है. पुलिस ने चोरी हुई मूर्ति सिकंदरा थाना के बिछवे गांव में एक झाड़ी से रविवार को बरामद की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay