एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र बोर्ड एग्जाम 2020: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए शुरू हुए नामांकन

Maharashtra Board की ओर से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए अगले साल आयोजित रही बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं, यहां देखें पूरी डिटेल.

Advertisement
aajtak.in
मानसी मिश्रा नई दिल्ली, 01 October 2019
महाराष्ट्र बोर्ड एग्जाम 2020: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए शुरू हुए नामांकन प्रतीकात्मक फोटो

MSBSHSE board Exam: जो छात्र इस साल दसवीं और 12वीं की परीक्षा दे रहे हैं. उनके लिए लिंक खोल दी गई है. महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड में 10वीं और 12वीं के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ने अगले साल फरवरी मार्च में आयोजित हो रही दसवीं और बारहवीं की रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस साल 10वीं या 12वीं का एग्जाम देने वाले यहां दी गई लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

महाराष्ट्र बोर्ड एग्जाम फॉर्म छात्र महाराष्ट्र बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइ mahahsscboard.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. फॉर्म भरने की तारीख 3 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2019 तक तय की गई है. वोकेशन विषयों के लिए आवेदन फॉर्म 24 से 31 अक्टूबर 2019 तक भरे जा सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन फॉर्म बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध है इस फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद इसे अच्छे से भरकर जमा करवाएं. फॉर्म के साथ एग्जाम फीस भी जमा करवानी होगी. फॉर्म भरते समय आप सावधानी बरतें. mahahsscboard.in पर जाकर पहले फॉर्म खोलें, फिर उसे अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही जानकारियां भरें. जिस फार्मेट में वहां फोटो या अन्य जानकारी मांगी गई हैं, उसे पहले ही एक फोल्डर में तैयार करके रखें, वरना गलत होने पर आपका फार्म रिजेक्ट भी हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay