एडवांस्ड सर्च

जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी कराएगी इंश्योरेंस में MBA कोर्स

जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी इस एकेडमिक सेशन से एक नया मैनेजमेंट कोर्स शुरू करने जा रही है. यूनिवर्सिटी में MBA इंश्योरेंस प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है...

Advertisement
aajtak.in[Edited By: वंदना भारती]नई दिल्ली, 31 July 2017
जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी कराएगी इंश्योरेंस में MBA कोर्स जामिया हमदर्द

जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी इस एकेडमिक सेशन से एक नया मैनेजमेंट कोर्स शुरू करने जा रही है. यूनिवर्सिटी में MBA इंश्योरेंस प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है, जिसमें हर साल 40 छात्रों को दाखिला मिल सकेगा. कोर्स के दौरान छात्रों को एकेडमिक के साथ-साथ इंश्योरेंस क्षेत्र की फील्ड जानकारी भी दी जाएगी.

JNU में टैंक पर बोले जामिया के VC- हमारे यहां पहले से मिग लगा है

यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.jamiahamdard.edu पर ऑनलाइन एप्ल‍ीकेशन फॉर्म मौजूद है. MAT और CAT परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र इस कोर्स के लिए एप्लाई कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी इस कोर्स में एडमिशन के लिए अलग से टेस्ट नहीं लेगी.

HT में प्रकाशि‍त रिपोर्ट के अनुसार स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड बिजनेस स्टडीज के शिबु जॉन ने बताया कि एप्लाई करने वाले छात्रों के ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसके बाद ही टोटल स्कोर तय होगा और एडमिशन मिल सकेगा.

103 साल पहले शुरू हुआ था First World War, जब दुनिया पर नाची थी मौत

यह कोर्स चार सेमेस्टर आधारित होगा. पहले दो सेमेस्टर में मैनेजमेंट से संबंधित मुद्दों के बारे में जानकारी दी जाएगी और आखिरी के दो सेमेस्टर में इंश्योरेंस से संबंधित टॉपिक पर जानकारी दी जाएगी.

...वो थी ऐसी पहली महिला, जिन्होंने लड़कों के साथ की पढाई, बनीं विधायक

इस कोर्स में छात्रों को इंश्योरेंस से संबंधित विषयों को पढ़ाया जाएगा, मसलन हेल्थ इंश्योरेंस, लाइफ एंड नॉन-लाइफ इंश्योरेंस, मरीन इंश्योरेंस और कृषि बीमा आदि के बारे में छात्रों को पढ़ाया जाएगा. इसके लिए यूनिवर्सिटी ने इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDA) के साथ गठबंधन किया है. इरडा के विशेषज्ञ भी छात्रों को पढ़ाएंगे.

इस कोर्स में छात्र 20 अगस्त तक एप्लाई कर सकते हैं.

 

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay