एडवांस्ड सर्च

निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर JNU में होंगे सम्मानित, मिलेगा ये अवॉर्ड

जेएनयू प्रशासन ने यह निर्णय बुधवार को हुई कार्यकारी बैठक में लिया. इसके पीछे मुख्य वजह यह है कि ये दोनों केंद्रीय मंत्री जेएनयू के स्टूडेंट रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मानसी मिश्रा]नई दिल्ली, 12 June 2019
निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर JNU में होंगे सम्मानित, मिलेगा ये अवॉर्ड फाइल फोटो- निर्मला सीतारमण

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) अपने तीसरे दीक्षांत समारोह में  भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर को एलुमनी अवॉर्ड से नवाजेगा. ये पहले एलुमनी हैं जिन्हें ये सम्मान मिल रहा है.

जेएनयू प्रशासन ने यह निर्णय बुधवार को हुई कार्यकारी बैठक में लिया. इसके पीछे मुख्य वजह यह है कि ये दोनों ही मंत्री जेएनयू के स्टूडेंट रहे हैं. ज्ञात हो कि जेएनयू के तीसरे दीक्षांत समारोह में दोनों पूर्व छात्रों को सम्मानित किया जाएगा.

यह दीक्षांत समारोह अगस्त में आयोजित किया जाएगा. इसकी पूरी जानकारी जेएनयू प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी है.

जेएनयू रजिस्ट्रार डॉ. प्रमोद कुमार का कहना है कि तो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जेएनयू के स्कूल ऑफ सोशल साइंस से एम.ए और एमफिल डिग्री प्रोग्राम किया है.

इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर जेएनयू के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एमफिल और शोध के छात्र रहे हैं. उन्होंने न्यूक्लियर डिप्लोमेसी पर स्पेशलाइजेशन किया है.

जेएनयू के लिए गर्व की बात

प्रमोद कुमार का कहना है कि जेएनयू को अपने दोनों एलुमनाई पर गर्व है. निर्मला सीतारमण और एस.जयशंकर जेएनयू में पढ़ रहे अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं. यह पहले एलुमनाई होंगे, जिन्हें जेएनयू सम्मानित कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay