एडवांस्ड सर्च

Advertisement

IIT प्लेसमेंट: इस कंपनी ने पहले दिन दिया 1.39 करोड़ का ऑफर

IIT प्लेसमेंट के पहले दिन जानें किस कंपनी दिया करोड़ों का ऑफर...
IIT प्लेसमेंट: इस कंपनी ने पहले दिन दिया 1.39 करोड़ का ऑफर प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited By: प्रियंका शर्मा]नई दिल्ली, 02 December 2017

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में प्लेसमेंट का सिलसिला शुरू हो गया है. जहां प्लेसमेंट मेले में मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ देश की बड़ी-बड़ी कंपनिया पहुंची. वहीं प्लेसमेंट के पहले दिन अमेरिकी कंपनी 'माइक्रोसॉफ्ट' स्टूडेंट्स के लिए शानदार मौका लेकर आई है.

जहां इस कंपनी ने सबसे ज्यादा 1.39 करोड़ रुपये के पैकेज पर हायरिंग की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने रेडमंड स्थित अपने हेडक्वॉर्टर के लिए अलग-अलग आईआईटी से लगभग 12 स्टूडेंट्स को सिलेक्ट किया है.

 JEE MAIN 2018: रजिस्ट्रेशन शुरू, स्टूडेंट्स ऐसे करें अप्लाई

इसी ऑफर के साथ 'माइक्रोसॉफ्ट' इस साल के सबसे ज्यादा पैसों पर हायर करने वाली कंपनियों में से एक बन गई है. वहीं माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स को 34 लाख का पैकेज पर हायर किया गया है.

UGC की चेतावनी, 29 डीम्ड संस्थान हटाएं 'यूनिवर्सिटी' शब्द

आईआईटी खड़गपुर में पहली बार प्लेसमेंट के लिए पहुंची ऐपल ने 5 स्टूडेंट्स को डेटा ऐनालिटिक्स के पद के लिए चुना है. सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर करने वाली घरेलू कंपनियों में टॉवर रिसर्च, वर्ल्ड क्वांट और ब्लैकस्टोन का नाम शामिल है. टॉवर रिसर्च और वर्ल्ड क्वांट ने 45 लाख का पैकेज ऑफर किया है.

145 साल पहले हुआ था पहला इंटरनेशनल फुटबॉल मैच, हैरान करने वाला था नतीजा

‘करियर कॉन्क्लेव’की शुरुआत

बता दें, आईआईटी दिल्ली में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट की प्रक्रिया को आसान करने के लिए आईआईटी प्रशासन ने करियर कॉन्क्लेव आयोजित किया था, ताकि स्टूडेंट्स इंटरव्यू देते समय नर्वस महसूस ना करें,

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay